चुप्पी-तोड़ हल्ला बोल : गोरखपुर में बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए, गुड टच और बैड टच का फर्क बताया

गोरखपुर में बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए, गुड टच और बैड टच का फर्क बताया
UPT | बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए

Oct 09, 2024 17:19

गोरखपुर में माधव गुप्ता गुरुकुल स्कूल के छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी तथा बाल अपराध की सभी श्रेणियों पर चर्चा की।

Oct 09, 2024 17:19

Gorakhpur News : गोरखपुर में शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर माधव गुप्ता गुरुकुल स्कूल के छात्र-छात्राओं को बाल यौन शोषण से बचाव एवं सुरक्षा की जानकारी दी गई। बुधवार को इंडिया पेस्टीसाइड्स लिमिटेड एवं समाधान अभियान के संयुक्त तत्वावधान में 'चुप्पी-तोड़ हल्ला बोल' कार्यक्रम के अंतर्गत थाना गोरखनाथ स्थित बाल मित्र केंद्र में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

गुड टच और बैड टच का अंतर समझाया
इस अवसर पर समाधान अभियान की निदेशक शीलम बाजपेयी ने विद्यार्थियों को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी तथा बाल अपराध की सभी श्रेणियों पर चर्चा की। इसके साथ ही विद्यार्थियों को अपने विरुद्ध होने वाली किसी भी प्रकार की हिंसा पर चुप न रहने तथा अपने अभिभावकों को इसके बारे में सूचित करने के लिए प्रेरित किया। 


मोबाइल के सुरक्षित इस्तेमाल की जानकारी दी
थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने बच्चों को मोबाइल के सुरक्षित इस्तेमाल की जानकारी दी जबकि उप निरीक्षक संतोष यादव ने बच्चों को आत्मरक्षा से संबंधित कुछ तरीके बताए। इस अवसर पर रंजना यादव, दीपमाला एवम हैप्पी सिंह समेत कई पुलिसकर्मी, शिक्षक विजय पांडेय, सुविधि, सुधा गुप्ता, समाधान अभियान के कोऑर्डिनेटर सिद्धार्थ, वॉलिंटियर शिवम एवं अनेक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Kushinagar News : ऑनलाइन गेम खेल बच्चों ने गवाएं 5 लाख रुपये, पिता ने की कार्रवाई की मांग

Also Read

डीएम-एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किया पैदल गश्त, शारदीय नवरात्र व अन्य आगामी त्योहारों को लेकर लिया जायजा

9 Oct 2024 08:33 PM

महाराजगंज Maharajganj News : डीएम-एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किया पैदल गश्त, शारदीय नवरात्र व अन्य आगामी त्योहारों को लेकर लिया जायजा

जिलाधिकारी अनुनय झा और पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा द्वारा शारदीय नवरात्रि व आगामी त्योहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत.... और पढ़ें