योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में सुनी 400 लोगों की समस्याएं : कहा- हर पीड़ित को मिलेगा इंसाफ, लापरवाही पर कार्रवाई तय

कहा- हर पीड़ित को मिलेगा इंसाफ, लापरवाही पर कार्रवाई तय
UPT | योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन

Sep 08, 2024 12:08

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे जनता की समस्याओं का निस्तारण पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ सुनिश्चित करें।

Sep 08, 2024 12:08

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे जनता की समस्याओं का निस्तारण पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि जनता की हर समस्या को संवेदनशीलता के साथ लिया जाना चाहिए और उनके समाधान के लिए त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही की जाए। रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता की समस्याएं सुनते हुए यह निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए और यदि किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जनता दर्शन में 400 से अधिक लोगों से मुलाकात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में आयोजित जनता दर्शन में करीब 400 से अधिक लोगों से मुलाकात की। उन्होंने जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को ध्यान से सुना और उनके प्रार्थना पत्र लिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की हर समस्या का समाधान सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई भी पीड़ित व्यक्ति निराश नहीं होगा और हर समस्या का समाधान तेजी से किया जाएगा।
योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे हर शिकायत को समयबद्ध तरीके से सुलझाएं और समाधान संतोषजनक हो। किसी भी मामले में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खासकर, अपराध से संबंधित शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अवैध कब्जे और कमजोर लोगों को प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए, ताकि ऐसे मामलों में कोई व्यक्ति न्याय से वंचित न हो।

गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक मदद का भरोसा
जनता दर्शन में आए कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लगाने पहुंचे थे। इस पर मुख्यमंत्री ने सभी जरूरतमंदों को आश्वासन दिया कि धन के अभाव में किसी भी व्यक्ति का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जितने भी गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग हैं, उनके उच्च स्तरीय इलाज का अनुमान (इस्टीमेट) शीघ्र बनवाकर सरकार को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि जैसे ही इस्टीमेट मिलेगा, सरकार तुरंत धनराशि उपलब्ध कराएगी ताकि किसी भी मरीज का इलाज रुकने न पाए।

गोशाला में गोसेवा करते दिखे मुख्यमंत्री
गोरखनाथ मंदिर में अपने प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या परंपरागत रही। सुबह-सुबह उन्होंने मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया और अपने गुरु, ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद, मुख्यमंत्री मंदिर की गोशाला पहुंचे, जहां उन्होंने कुछ समय बिताया। गोसेवा के दौरान मुख्यमंत्री ने गोवंश को अपने हाथों से गुड़ खिलाया और उन्हें दुलारा। इस दौरान उन्होंने गायों की देखभाल के प्रति अपने प्रेम और जिम्मेदारी को भी दिखाया।

जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता
जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बार-बार इस बात पर जोर दिया कि सरकार जनता की समस्याओं को लेकर पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी समस्या छोटी या बड़ी नहीं होती, और सभी समस्याओं का उचित समाधान होना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि सरकार हर स्तर पर जनता के हितों के प्रति प्रतिबद्ध है और कोई भी व्यक्ति बिना सुने और बिना समाधान के नहीं छोड़ा जाएगा।

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें