Deoria News : उपमुख्यमंत्री से मिला जिला पंचायत सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल, रखी ये मांगें

उपमुख्यमंत्री से मिला जिला पंचायत सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल, रखी ये मांगें
Uttar Pradesh Times | उपमुख्यमंत्री को दिया पत्रक।

Jan 06, 2024 16:34

जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल  सात सूत्रीय मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से मिला। उन्हें अपने सात सूत्रीय मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा।

Jan 06, 2024 16:34

Deoria news (बैकुंठनाथ शुक्ल): जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल सात सूत्रीय मांगों को लेकर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से मिला। उन्हें अपने सात सूत्रीय मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। उपमुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

7 फरवरी को मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन
जिला पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश पांडेय ने कहा कि जब तक सरकार जिला पंचायत सदस्यों की मांग नहीं मानती तब तक संगठन चुप नहीं बैठेगा। संगठन प्रदेश सरकार से लेकर सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षगण से मुलाकात कर रहा है। अपनी मांगों के समर्थन में उनसे अपील कर रहा है l प्रदेश उपाध्यक्ष राम बचन सरोज ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों को अधिकार दिलाने में जिस पार्टी का सहयोग रहेगा,जिला पंचायत सदस्य भी उनका सहयोग करने में पीछे नहीं रहेंगे। यही कारण है कि हम जिला पंचायत संगठन के लोग सभी राजनीतिक दलों और अध्यक्षों से मिलकर अपने समर्थन में गुहार लगा रहे हैं l प्रदेश सचिव सुभाष यादव ने कहा कि 7 फरवरी को विधानसभा लखनऊ के सामने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे।

क्या हैं प्रमुख मांगें
- जिला पंचायत सदस्य को जिला पंचायत की निधि से आवंटित कार्यों की राशि का एक करोड़ वार्षिक शासकीय विकास निधि निर्धारित की जाय।
- जिला पंचायत सदस्य को 50 हजार रुपये मासिक मानदेय व भत्ता निर्धारित किया जाय।
- अन्य जन प्रतिनिधि की भांति पेंशन की व्यवस्था लागू की जाए।
-  सुरक्षा/शस्त्र लाइसेंस निर्गत कराया जाए।
- 50 लाख रुपये दुर्घटना बीमा दिया जाए। 
- सांसद, विधायक, विधान परिषद सदस्य व अन्य जनप्रतिनिधियों की तरह राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्यमार्ग पर बने टोल प्लाजों पर जिला पंचायत सदस्य के चार पहिया वाहनों को मुफ्त पास जारी किया जाए।
 

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें