Deoria News : डिप्टी सीएम का पीए बताकर युवक से 2.75 लाख ठगे, मेट्रो में नौकरी दिलाने का दिया झांसा

डिप्टी सीएम का पीए बताकर युवक से 2.75 लाख ठगे, मेट्रो में नौकरी दिलाने का दिया झांसा
UPT | डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Sep 09, 2024 16:22

खुखुंदू थाना क्षेत्र में डिप्टी सीएम का पीए बताकर मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 2.75 लाख की ठगी की गई। पुलिस ने तीन जालसाजों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

Sep 09, 2024 16:22

Deoria News : देवरिया जिले के खुखुंदू थाना क्षेत्र में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। यहां एक युवक को मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर 2.75 लाख रुपये की ठगी का शिकार होना पड़ा। आरोपी ने खुद को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का निजी सहायक बताकर युवक को अपने जाल में फंसाया।

मेट्रो में नौकरी दिलाने का वादा किया
खुखुंदू कस्बे के निवासी जयप्रकाश गुप्ता ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उनके बेटे रवि प्रकाश गुप्ता को मेट्रो में नौकरी दिलाने का वादा करके तीन लोगों ने उनसे भारी रकम ऐंठ ली। आरोपियों की पहचान सुंदरम दुबे, पीयूष दुबे और चक्रवर्ती दुबे के रूप में हुई है, जो परसिया अजमेर, भलुअनी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

नौकरी का झांसा देकर ठगे रुपये
जयप्रकाश के अनुसार, यह घटना जनवरी 2023 से अप्रैल 2023 के बीच की है। सुंदरम दुबे ने खुद को उप मुख्यमंत्री का पीए बताकर उन्हें विश्वास दिलाया कि वह उनके बेटे को मेट्रो में अच्छी नौकरी दिला सकता है। इस झांसे में आकर जयप्रकाश ने कुल 2.75 लाख रुपये आरोपियों को सौंप दिए।

पैसे वापस मांगने पर धमकाया
जब समय बीतने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, तो जयप्रकाश ने सुंदरम से अपने पैसे वापस मांगे। इस पर सुंदरम का रवैया बदल गया और उसने जयप्रकाश को जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया। यही नहीं, उसने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी, जिससे पीड़ित परिवार और भी डर गया।

तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए खुखुंदू पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है और जल्द ही उन्हें कानून के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

Also Read

 उत्तर भारत में पर्यटकों के लिए आकर्षण का नया केंद्र, सीएम योगी रामगढ़ताल में करेंगे उद्घाटन

18 Sep 2024 07:20 PM

गोरखपुर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण पूरा : उत्तर भारत में पर्यटकों के लिए आकर्षण का नया केंद्र, सीएम योगी रामगढ़ताल में करेंगे उद्घाटन

गोरखपुर का प्रसिद्ध रामगढ़ताल अब और भी आकर्षक बनने जा रहा है। इस ताल में उत्तर भारत के पहले फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण पूरा हो चुका है, और इसका उद्घाटन 19 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से किया जाएगा। और पढ़ें