Deoria News : मूंज क्राप्ट की आधुनिक डिजाइनों से रूबरू हुईं महिलाएं

मूंज क्राप्ट की आधुनिक डिजाइनों से रूबरू हुईं महिलाएं
UPT | बेहराडाबर गांव में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

Jul 05, 2024 17:56

जागृति उद्यम केंद्र पूर्वांचल की ओर से बृहस्पतिवार को भटनी ब्लॉक के बेहराडाबर गांव में महिलाओं की कार्यशाला आयोजित की गई।

Jul 05, 2024 17:56

Deoria News : जागृति उद्यम केंद्र पूर्वांचल की ओर से बृहस्पतिवार को भटनी ब्लॉक के बेहराडाबर गांव में महिलाओं की कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें मातृ शक्ति मूंज क्राप्ट समूह की महिलाओं को आधुनिक डिजाइनों से रूबरू कराया गया। हैंड फॉर हैंडमेड की तरफ से सलाहकार और प्रोजेक्ट बीजा की संस्थापक मेघना अजीत के मार्गदर्शन में महिलाओं ने मूंजक्राप्ट की अलग-अलग डिजाइनों को अपनाकर उद्यम को विस्तार देने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि मूंज से तैयार बुकबाक्स, लाउंड्रीबाक्स, रोटी बाक्स, पेन बाक्स, मोनिया, टी-कोस्टर आदि की देश तो क्या विदेशों तक खूब डिमांड है। अगर आप उत्पादन बढ़ाएं और इसे बिक्री के लिए अच्छा प्लेटफार्म दें तो यह उद्यम का सबसे बेहतर माध्यम बन सकता है। कार्यशाला में उपस्थित महिलाओं ने पेपर पर आकृति बनाकर अपनी कलाओं की प्रस्तुति दी। इस दौरान हैंडिक्रॉफ् सीओई मैनेजर नारंगी देवी, सीओई मैनेजर रिसर्च सत्याशा, उद्यम कोर अजय, उद्यम मित्र प्रीति पांडेय के अलावा दुर्गावती, रामसखी, सुनीता, सुभावती, मंशा देवी आदि मौजूद रहीं। 

Also Read

एनएचएआई के दफ्तर में नकदी ले जाने पर पाबंदी, जानें क्या है नई व्यवस्था... 

8 Jul 2024 02:30 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : एनएचएआई के दफ्तर में नकदी ले जाने पर पाबंदी, जानें क्या है नई व्यवस्था... 

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां सीबीआई की कार्रवाई के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) प्रशासन अपनी कार्यप्रणाली और कार्यालय की व्यवस्था में कई बदलाव कर रहा है। इसी क्रम में अब... और पढ़ें