डॉ.नाजिया हसन खान को नीट पीजी में मिली सफलता : ऑल इंडिया में 1470वीं रैंक हासिल की, बढ़ाया परिवार का मान

ऑल इंडिया में 1470वीं रैंक हासिल की, बढ़ाया परिवार का मान
UPT | डॉ. नाजिया हसन खान।

Aug 28, 2024 12:22

गोरखपुर की डॉ. नाजिया हसन खान ने नीट पीजी 2024 की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से 2023 में पूरी की थी। इसके बाद वह नीट की तैयारी कर रही थीं।

Aug 28, 2024 12:22

Gorakhpur News : गोरखपुर के खोखर टोला, थाना राजघाट की निवासी डॉ. नाजिया हसन खान ने नीट पीजी 2024 परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने माता-पिता का मान बढ़ाया है। डॉ. नाजिया, अजीजुल हसन की बेटी ने एमबीबीएस की पढ़ाई बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से 2023 में पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने घर पर रहकर ऑनलाइन कोचिंग के माध्यम से नीट पीजी की तैयारी की और 2024 में ऑल इंडिया में 1470वां रैंक हासिल किया। 

इसके अलावा, डॉ. नाजिया ने इसी वर्ष अपने पहले प्रयास में यूपीएससी (सीएमएस) परीक्षा भी उत्तीर्ण की। उनकी बड़ी बहन सामिया हसन इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी कर नई दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी कर रही हैं।

परिवार और समुदाय में गर्व और खुशी का माहौल 
डॉ. नाजिया के पिता, मूल रूप से महराजगंज के ग्राम बैरवा चन्दनपुर थाना नौतनवां के निवासी हैं। उन्होंने वर्षों पहले गोरखपुर आकर अपनी शिक्षा पूरी की और बाद में कारोबार शुरू किया। उन्होंने और उनकी पत्नी ने अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने में पूरा सहयोग दिया। डॉ.नाजिया की इस सफलता से परिवार और समुदाय में गर्व और खुशी का माहौल है। 

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें