फिल्म 'लापता लेडीज' ऑस्कर के लिए नामित : भाजपा सांसद रवि किशन बोले - मुझे यकीन नहीं हो रहा है

भाजपा सांसद रवि किशन बोले - मुझे यकीन नहीं हो रहा है
UPT | ऑस्कर के लिए नामित फिल्म 'लापता लेडीज' का एक सीन

Sep 23, 2024 17:57

बता दें ऑस्कर ज्यूरी चुनिंदा फिल्मों को नॉमिनेट करेगी। अगले साल 17 जनवरी को नॉमिनेशन की घोषणा की जाएगी। 2 मार्च को ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी होगी। इसी में विनर्स का ऐलान किया जाएगा...

Sep 23, 2024 17:57

गोरखपुर न्यूज़ : किरण राव द्वारा निर्देशित फिल्म 'लापता लेडीज' के क्रू मेंबर्स,उनके फैंस और दर्शकों के लिए खुशखबरी सामने आई है। दरअसल 2024 की भारतीय हिन्दी भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म 'लापता लेडीज़' का चयन ऑस्कर 2025 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत हो गया है।

मेरी पहली कोई फिल्म ऑस्कर में गई है : रवि किशन
फिल्म की इस बड़ी सफलता पर बीजेपी सांसद और 'लापता लेडीज़' में थानेदार श्याम मनोहर का किरदार निभाने वाले रवि किशन ने खुशी जाहिर की है। फिल्म 'लापता लेडीज़' के ऑस्कर 2025 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत चयनित होने पर भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं। मुझे यकीन नहीं हो रहा है...मेरी पहली कोई फिल्म ऑस्कर में गई है...सबकी मेहनत रंग लाई है...क्यों आज यह नया भारत, आत्मनिर्भर भारत जो पूरे विश्व में चर्चा में है, क्यों आगे आ रहा है, उसका कारण क्या है, यह फिल्म वो दर्शाती है...मैं बहुत प्रसन्न हूं..."
क्या है फिल्म की कहानी
फिल्म  'लापता लेडीज' की कहानी काफी रोचक है। यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। लापता लेडीज किरण राव द्वारा निर्देशित है। फिल्म का निर्माण राव, आमिर ख़ान और ज्योति देशपांडे ने किया है। इसमें नितांशी गोयल, प्रतिभा रांता, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन मुख्य भूमिका में हैं और यह दो दुल्हनों की कहानी है, जो ट्रेन यात्रा के दौरान बदल जाती हैं। यह फिल्म रबीन्द्रनाथ ठाकुर के 1906 के उपन्यास नौकादुबी पर आधारित है, जो गलत पहचान के एक मामले के इर्द-गिर्द घूमती है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि 5 करोड़ रुपये से कम बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 25 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन किया।

29 फिल्मों में 'लापता लेडीज' ने मारी बाजी
एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की स्लीपर हिट्स में से एक 'लापता लेडीज' भारत की तरफ से इस साल ऑस्कर की ऑफिशियल एंट्री होगी। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की एक कमेटी ने 29 फिल्मों की लिस्ट में से 'लापता लेडीज' को ऑस्कर 2025 के लिए ऑफिशियल एंट्री चुना है।
  कतार में ये फिल्में भी थीं 
कमेटी के सामने पहुंचीं 29 फिल्मों की लिस्ट में विक्की कौशल की 'सैम बहादुर', रणबीर कपूर की 'एनिमल' और कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैम्पियन' प्रमुख थीं। इनमें हनु-मान, कल्कि 2898 AD,  स्वातंत्र्य वीर सावरकर, गुड लक, घरत गणपति, मैदान, जोरम, कोट्टुकाली, जामा, अर्टिकल 370, अट्टम, आदुजीविथम और ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट भी शामिल थी।



2 मार्च को होगा विनर्स का ऐलान
बता दें ऑस्कर ज्यूरी चुनिंदा फिल्मों को नॉमिनेट करेंगी। अगले साल 17 जनवरी को नॉमिनेशन की घोषणा की जाएगी। 2 मार्च को ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी होगी। इसी में विनर्स का ऐलान किया जाएगा। अब तक फॉरेन फिल्म कैटेगरी में 3 फिल्में मदर इंडिया, सलाम बॉम्बे और लगान नॉमिनेट हुई थीं। किसी को अवार्ड नहीं मिला।

Also Read

जाली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, जानें कैसे आए पकड़ में

23 Sep 2024 08:00 PM

कुशीनगर यूपी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : जाली नोटों का कारोबार करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के 10 अभियुक्त गिरफ्तार, जानें कैसे आए पकड़ में

गिरोह के पास से 4 सुतली बम ,10 देसी तमंचा, 30 जिंदा और 12 फयारशुदा कारतूस बरामद हुए हैं। इनके पास से 13 मोबाइल 26 सिम, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम, 8 लैपटॉप और 2 लक्जरी गाडियां बरामद हुई हैं। और पढ़ें