नहीं थम रहा धमकियों का सिलसिला : अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की सूचना, ढाई घंटे की देरी से उड़ा विमान

अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम की सूचना, ढाई घंटे की देरी से उड़ा विमान
UPT | अकासा एयरलाइंस

Oct 25, 2024 14:30

बेंगलुरु से गोरखपुर और फिर दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या QP1880 को लेकर बम की  सूचना दोपहर 2:12 बजे मिली। सूचना मिलते ही  सारे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 

Oct 25, 2024 14:30

Gorakhpur News : गोरखपुर हवाई अड्डा पर गुरुवार को अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्राप्त हुई। बेंगलुरु से गोरखपुर और फिर दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या QP1880 को लेकर बम की सूचना दोपहर 2:12 बजे मिली। जिसके बाद हवाई अड्डे पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही  सारे अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
 


ढाई घंटे की देरी से उड़ी फ्लाइट
गुरुवार 24 अक्टूबर की दोपहर 2:12 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट के सुरक्षा इंचार्ज ने इस संदिग्ध सूचना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फ्लाइट QP1880 जो बेंगलुरु से गोरखपुर के बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थी। सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत सभी 188 यात्रियों को सुरक्षित फ्लाइट से उतारा गया। APSU की क्विक रेस्पांस टीम ने फ्लाइट की सुरक्षा घेराबंदी की जबकि BDDS की टीम ने फ्लाइट की बारीकी से जांच की। अकासा एयरलाइंस के सुरक्षाकर्मियों ने विमान के अंदर और बाहर के सभी हिस्सों की गहन जांच की लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। करीब ढाई घंटे की कड़ी जांच के बाद शाम 4:45 बजे फ्लाइट को दिल्ली के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी गई। इस बार फ्लाइट में 105 यात्री सवार थे।

ये भी पढ़ें : CLAT 2025 : आवेदन फॉर्म में आज ही करें सुधार, आधी रात को बंद होगी विंडो

बम की झूठी सूचना
हवाई अड्डे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि यह बम की झूठी सूचना थी और सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया गया। सूचना मिलते ही एयरलाइंस प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बम थ्रेट असेसमेंट समिति की आपातकालीन बैठक बुलाई। समिति के सदस्य पहले वर्चुअल माध्यम से जुड़े। घटना की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। इनमें SATCO, भारतीय वायु सेना के अधिकारी, एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह, एसपी सिटी अभिनव त्यागी, आईबी के वीबी राव और बम निरोधक दस्ते (BDDS) की टीम शामिल थी। साथ ही फायर ब्रिगेड और मेडिकल टीम भी तैनात की गई।

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला : आधार कार्ड उम्र निर्धारण के लिए वैध नहीं, स्कूल प्रमाणपत्र को माना सही आधार

Also Read

सीएम योगी ने आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, 30 नवंबर तक सभी कार्य पूरा करने का दिए निर्देश

25 Oct 2024 05:53 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : सीएम योगी ने आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण, 30 नवंबर तक सभी कार्य पूरा करने का दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम भटहट के पिपरी में बन रहे प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों का निरीक्षण.... और पढ़ें