Gorakhpur News : कमिश्नर की कड़ी कार्रवाई, विकास कार्यों में लापरवाही पर अधिकारियों को नोटिस

कमिश्नर की कड़ी कार्रवाई, विकास कार्यों में लापरवाही पर अधिकारियों को नोटिस
UPT | Gorakhpur

Jul 20, 2024 13:37

स्कूलों के निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर गोरखपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) और गलत जानकारी देने पर दुग्ध विकास अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

Jul 20, 2024 13:37

Gorakhpur News : गोरखपुर मंडल के कमिश्नर अनिल ढींगरा ने विकास कार्यों और सरकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक में कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने स्कूलों के निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर गोरखपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) और गलत जानकारी देने पर दुग्ध विकास अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया।

समय पर परियोजनाएं पूरी करने के निर्देश
बैठक में कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि विकास परियोजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी विभागों को आपसी तालमेल बनाकर काम करने और समय पर परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश दिया। साथ ही, यह सुनिश्चित करने को कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे।



जल निगम के अधिकारियों पर लगाई फटकार
समीक्षा बैठक में गोरखपुर के अलावा महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया के अधिकारी भी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। कमिश्नर ने हर घर नल योजना की धीमी प्रगति पर जल निगम के अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को भूमि सीमांकन और धारा 80 के लंबित मामलों का जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया।

योजना में तेजी लाने के दिए निर्देश
बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा में कमिश्नर ने ऑपरेशन कायाकल्प, निपुण परीक्षा आंकलन, विद्यालय निरीक्षण और मध्यान्ह भोजन योजना पर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने कन्या सुमंगला योजना, शादी अनुदान योजना और निराश्रित गौवंश संरक्षण योजना में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना और अन्य जिलों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। कमिश्नर ने स्पष्ट संदेश दिया कि विकास कार्यों में तेजी लाई जाए और योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाया जाए।

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें