त्योहारों की धूम : गोरखपुर में धनतेरस और दिवाली की तैयारियां शुरू, बाजारों में चहल-पहल बढ़ी

गोरखपुर में धनतेरस और दिवाली की तैयारियां शुरू, बाजारों में चहल-पहल बढ़ी
UPT | बाजारों में रौनक बढ़ी

Oct 28, 2024 16:24

धनतेरस 29 अक्टूबर को है और दिवाली 31 अक्टूबर को है। घरों में तैयारियां चल रही हैं तो दुकानदार भी उत्साहित हैं। उन्होंने अभी से अपनी दुकानों की सफाई और सजावट शुरू कर दी है। सजावट की दुकानें सजकर तैयार हैं।

Oct 28, 2024 16:24

Gorakhpur News : गोरखपुर शहर से लेकर गांवों तक धनतेरस और दिवाली पर्व को लेकर बाजारों में चहल-पहल शुरू हो गई है। बिजली की लाइट, आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, वाहन शोरूम, बर्तन की दुकानें खास तौर पर सजाई गई हैं। ग्राहकों की चहल-पहल अभी से बढ़ गई है। ग्राहकों की पसंद के अनुसार वाहनों के साथ ही अन्य सामानों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। वहीं, दुकानदारों की ओर से ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विशेष ऑफर और डिस्काउंट स्कीम भी चलाई जा रही हैं। पर्व को लेकर चारों ओर उत्साह है।

घरों में तैयारियां, दुकानदार भी उत्साहित
धनतेरस 29 अक्टूबर को है। दिवाली 31 अक्टूबर को है। घरों में तैयारियां चल रही हैं तो दुकानदार भी उत्साहित हैं। उन्होंने अभी से अपनी दुकानों की सफाई और सजावट शुरू कर दी है। सजावट की दुकानें सजकर तैयार हैं। रंग-बिरंगी लाइटें देख ग्राहक मोहित हो रहे हैं। कुछ लोग टिकाऊ होने के कारण स्वदेशी लाइटों को तरजीह दे रहे हैं तो कुछ लोग सस्ते दामों पर मिलने वाली चाइनीज लाइटें खरीद रहे हैं। शहर के रेती चौक, समारुख बाजार, गोलघर, बशारतपुर में जगमगाती बिजली की रोशनी के साथ बर्तन, आभूषण और उपहार बेचने वाली दुकानें बेहद खूबसूरत लग रही हैं।


दो पहिया वाहन और कार की हो रही बुकिंग 
धनतेरस को लेकर शहर के विभिन्न ऑटोमोबाइल एजेंसियों में भी बुकिंग का दौर जारी है। शहर में धनतेरस को लेकर लोग कार और बाइक की भी बुकिंग करा रहे हैं। शोरूम पर ग्राहकों को तरह-तरह के ऑफर भी दिए गए।

एलईडी, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन की बिक्री शुरू 
इलेक्ट्रॉनिक बाजार में एलईडी, टीवी, फ्रिज और वॉशिंग मशीन आदि की खूब बिक्री हो रही है। धनतेरस पर लोगों को आकर्षित करने के लिए इनके दाम कम किए जा रहे हैं और आकर्षक ऑफर के साथ आसान फाइनेंस सुविधा भी दी जा रही है।

बर्तन और कपड़ा बाजार में उमड़ी भीड़ 
धनतेरस और दीवाली को लेकर किराना, बर्तन, कपड़ा, श्रृंगार, पूजन एवं सजावटी सामग्री आदि की दुकानों में ग्राहकों की अच्छी भीड़ लग रही है। बड़ी संख्या में लोग इसके लिए खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं। जरूरत के हिसाब से लोगों ने खरीदारी भी शुरु कर दी है। बाजार में मिट्टी के दीपक और रंगोली की दुकानें सज गई। दीपावली के लिए रंगोली, दीपक और घरों को सजाने के लिए सजावटी सामान की खरीददारी भी हो रही है।

Also Read

भीड़ से निपटने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा पर कई मार्गों पर प्रतिबंध

28 Oct 2024 08:24 PM

गोरखपुर गोरखपुर में दिवाली के लिए विशेष ट्रैफिक प्लान : भीड़ से निपटने के लिए ऑटो और ई-रिक्शा पर कई मार्गों पर प्रतिबंध

दीपावली की रौनक के बीच गोरखपुर शहर में बाजारों में खरीदारी के उत्साह ने भीड़भाड़ को बढ़ा दिया है। धनतेरस के अवसर पर भीड़ में और अधिक इजाफा होने की संभावना है... और पढ़ें