Gorakhpur News : गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन

गोरखपुर में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे क्रॉसिंग पर सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच से गुजरी ट्रेन
UPT | गोरखपुर

Oct 12, 2024 22:35

गोरखपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। आज जिले में बड़े उत्साह के साथ दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। इसी बीच शनिवार की देर शाम बड़ा...

Oct 12, 2024 22:35

Short Highlights

संयोग अच्छा था कि कोई हादसा नहीं हुआ

मेला देखने के लिए क्षेत्र से लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी

Gorakhpur News : गोरखपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। आज जिले में बड़े उत्साह के साथ दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है। इसी बीच शनिवार की देर शाम बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते चौरीचौरा में बड़ा रेल हादसा टल गया। दशहरे का मेला देखने निकले सैकड़ों लोग रेलवे फाटक के बीच खड़े थे और तभी ट्रेन आ गई। लोगों की भीड़ के बीच ही ट्रेन वहां से गुजर गई। संयोग अच्छा था कि कोई हादसा नहीं हुआ। 



मुंडेरा बाजार जा रहे थे लोग
जानकारी के मुताबिक, चौरीचौरा में दशहरे का मेला देखने के लिए क्षेत्र से लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। मुंडेरा बाजार और चौरीचौरा में ठसाठस भीड़ थी। बताया जा रहा है कि भोपा बाजार से सैकड़ों की संख्या में लोग मुंडेरा बाजार जा रहे थे। इसी बीच लोग रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रहे थे तभी दोनों रेलवे फाटक बंद हो गए। किसी को फाटक पार होने का मौका मिलता कि अचानक ट्रेन आ गई। किसी को कुछ समझ नहीं आया, और कोई भी वहां से हटा नहीं। दोनों फाटक के बीच सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे और इसी बीच ट्रेन वहां से गुजर गई।

एक दूसरे से दबने लगे लोग
दरअसल, संयोग अच्छा था कि कोई हादसा नहीं हुआ। इसके अलावा मुंडेरा बाजार में मेला देखने के लिए इतनी भीड़ पहुंच गई कि लोग एक दूसरे से दबने लगे थे। यहां पर भी प्रशासनिक चूक सामने आई। भीड़ में भगदड़ मचने की संभावना थी। मेला क्षेत्र के आसपास के रहने वालों का कहना था कि दुर्गा पूजा में पुलिस फोर्स की कमी भी थी, जिससे स्थिति अनियंत्रित होने लगी थी।

Also Read