पहली बारिश में गोरखपुर का बुरा हाल : लोगों के घरों में घुसा पानी, जानिए क्या कहते हैं स्थानीय लोग

लोगों के घरों में घुसा पानी, जानिए क्या कहते हैं स्थानीय लोग
UPT | लोगों के घरों में घुसा पानी

Jul 09, 2024 13:49

गोरखपुर में जून माह में प्रचंड गर्मी पड़ने के बाद जुलाई माह में वर्षा होने से लोगों को राहत तो मिल रही है, लेकिन कई मोहल्ले में बरसात का पानी रूकने और घरों के अंदर जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा...

Jul 09, 2024 13:49

Gorakhpur News : गोरखपुर में जून माह में प्रचंड गर्मी पड़ने के बाद जुलाई माह में वर्षा होने से लोगों को राहत तो मिल रही है, लेकिन कई मोहल्ले में बरसात का पानी रूकने और घरों के अंदर जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसा ही हाल गोरखपुर जनपद के हड़हवा फाटक स्थित साकेत नगर मोहल्ले का है। कुछ घरों में पानी की निकासी सही न होने की वजह से बरसात का पानी कई लोगों की घरों में घुस जाता है जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।
 
मोहल्ले में पड़ी खाली जमीनें
साकेत नगर मोहल्ले में कई ऐसी खाली जमीन है जिन लोगों ने अपनी बाउंड्री भी नहीं करवाई है, जिससे बरसात का पानी उनकी खाली पड़ी जमीनों में भर जाता है। जिससे कई लोगों के घरों में पानी का रिसाव होता रहता हैं। इन लोगों की मांग हैं कि सड़क को दुरुस्त कराकर नाली की सही तरीके की व्यवस्था की जाए। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यहां की पार्षद ऋषि मोहन वर्मा से कई बार इसको लेकर शिकायत की गई है, लेकिन बस आश्वासन ही मिल पाता है।


 
लोगो ने बताई अपनी समस्या
उत्तर प्रदेश टाइम्स के संवाददाता उपेंद्र कुमार से बात करते हुए लोगों ने बताया कि काफी वर्षों से हम लोग इस समस्या से परेशान हैं। बरसात के मौसम में हम लोगों के घरों में पानी चला जाता है। सड़क पर पानी लग जाता है, जिससे हम लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतें होती है। बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं और कई तरीके की बीमारियों का भी संक्रमण बना रहता है।
 
क्या कहते वार्ड नंबर 12 के पार्षद?
वहीं, इस मामले में वार्ड नंबर-12 स्थित साकेत नगर के पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि इसका प्रस्ताव काफी पहले भेजा गया था। जो पास भी हो गया था। जल्द इस कार्य को कराया जाएगा और उन्होंने बताया कि चकसा हुसैन मोहल्ले का पानी वहां स्थित एक गड्ढे में भर जाता है। जो ओवरफ्लो होकर इस मोहल्ले में आता है, जिससे कुछ घरों में वह पानी चला जाता है। पार्षद ने कहा कि प्रस्ताव पास होने की बाद जल्द ही इस समस्या का निराकरण हो जाएगा।

Also Read

डीजे पर नाचने को लेकर हुई मारपीट, 11 घायल

13 Jul 2024 09:21 PM

महाराजगंज महराजगंज में शादी समारोह बना विवाद का मंच : डीजे पर नाचने को लेकर हुई मारपीट, 11 घायल

महराजगंज में शादी में डीजे पर नाचने को लेकर मारपीट,पुलिस ने कुल 11 लोगों को शांतिभंग में किया चालान। और पढ़ें