kushinagar News : कुशीनगर में एक ही घर में मिले 100 से ज्यादा जहरीले कोबरा, सांपों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

कुशीनगर में एक ही घर में मिले 100 से ज्यादा जहरीले कोबरा, सांपों को देखने के लिए उमड़ी भीड़
UPT | घर में मिले 100 से ज्यादा जहरीले कोबरा

Jul 11, 2024 15:46

कुशीनगर जिले के एक घर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है। स्थानीय निवासियों के अनुसार, इस घर में 100 से अधिक जहरीले कोबरा सांप पाए गए हैं। जैसे ही यह खबर फैली, सैकड़ों लोग इस अजीबोगरीब दृश्य को देखने के लिए घर के बाहर जमा हो गए।

Jul 11, 2024 15:46

kushinagar News : खबर यूपी के कुशीनगर से है जहां कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गंगरानी गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही घर के अंदर से मिट्टी खोदते समय सौ से अधिक छोटे-बड़े कोबरा के बच्चे मिले।
 
फूलबदन निषाद के घर में मरम्मत का काम चल रहा था, जिसके लिए मिट्टी हटाई जा रही थी। इसी दौरान अचानक मिट्टी से कोबरा सांप निकलने लगे। एक साथ सौ से अधिक जहरीले कोबरा सांपों को देखकर घर के लोगों में सनसनी फैल गई। सांपों की जानकारी जब गांव वालों को मिली तो ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

स्नेक कैचर बुलाया  
सांप के तेवर देख गांव के लोग भी डर गए। लोग शुक्र मना रहे हैं कि सांप ने किसी को नहीं काटा है। फिलहाल सभी सांपों का रेस्क्यू किया जा रहा है, स्नेक कैचर को भी बुलाया गया है। घर में और सांप होने की आशंका के चलते घर के अंदर अन्य जगहों की जांच की जा रही है।

लोगों से सतर्क रहने का आग्रह
स्थानीय प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को देने का आग्रह किया है। इस बीच, पकड़े गए सांपों को सुरक्षित स्थानों पर छोड़ने की योजना बनाई जा रही है।

Also Read

भविष्य के अनुकूल होगी धान और गेहूं की खेती, घटेगी लागत, बढ़ेगी उत्पादकता

17 Jul 2024 06:48 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : भविष्य के अनुकूल होगी धान और गेहूं की खेती, घटेगी लागत, बढ़ेगी उत्पादकता

इरी के साउथ एशिया रीजनल सेंटर (वाराणसी) के डायरेक्टर डॉ. सुधांशु सिंह के नेतृत्व में वैज्ञानिकों की एक टीम ने बुधवार को चौक बाजार स्थित फार्म पर धान की खेती का निरीक्षण किया और अब तक किए गए प्रयोग/अनुसंधान के परिणाम का मूल्यांकन किया। और पढ़ें