स्वामी प्रसाद मौर्य का ऐलान : कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे, India गठबंधन से अपने अंदाज में समर्थन मांगा

कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे, India गठबंधन से अपने अंदाज में समर्थन मांगा
UPT | स्वामी प्रसाद मौर्य

Mar 31, 2024 11:59

यूपी के चर्चित नेता और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने खुद रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी...

Mar 31, 2024 11:59

Noida News : यूपी के चर्चित नेता और राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने खुद रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी घोषणा कर दी। साथ ही अपने चर्चित अंदाज में इंडिया गठबंधन को चुनौती देते हुए राजनैतिक समर्थन भी मांगा।
 
एक्स पर क्या लिखा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रविवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा है कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं। इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी की- संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ। इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई। उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी। मैं प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्हीं दोनों पार्टियों की ओर से तय नामों की घोषणा भी हो। लेकिन आज तक घोषणा नहीं हुई। लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूं। 

देवरिया से एसएन चौहान को उतारा
अपनी पोस्ट में मौर्य ने आगे लिखा है- देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एसएन चौहान होंगे। देवरिया से अभी भाजपा ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। वहीं, सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अखिलेश प्रताप सिंह को उतारा है। स्वामी प्रसाद ने पोस्ट में लिखा है कि पार्टी की ओर से शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र की जाएगी। अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते हैं या भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं। स्वामी के ऐलान के बाद यह तय माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन के साथ उनकी बात नहीं बन पाई।

Also Read

गोरखपुर में कक्षा आठ तक के स्कूल 6 जुलाई तक रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश

3 Jul 2024 08:13 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : गोरखपुर में कक्षा आठ तक के स्कूल 6 जुलाई तक रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश

छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी गोरखपुर कृष्णा करुणेश ने 4 जुलाई से 6 जुलाई तक कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के निर्देश दिए तथा समस्त… और पढ़ें