इलाज के दौरान बच्ची की मौत : डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, आक्रोशित परिजनों का हंगामा , पुलिस ने संभाली स्थिति  

डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, आक्रोशित परिजनों का हंगामा , पुलिस ने संभाली स्थिति  
UPT | सांकेतिक फोटो

Oct 18, 2024 15:18

महराजगंज जिले में इलाज के दौरान 7 वर्षीय बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। यह घटना कोल्हुई थाना क्षेत्र के एकसड़वा चौराहे पर स्थित राज क्लीनिक की है, जहां इलाज के दौरान डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगा है।

Oct 18, 2024 15:18

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में इलाज के दौरान एक 7 वर्षीय बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। यह घटना कोल्हुई थाना क्षेत्र के एकसड़वा चौराहे पर स्थित राज क्लीनिक की है, जहां इलाज के दौरान डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगा है। बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने आक्रोशित होकर हंगामा किया और चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश करती रही, लेकिन परिजन कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।


मां की तहरीर पर डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज
मृत बच्ची चांदनी की मां संगीता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उनकी बेटी नौतनवा थाना क्षेत्र के संपतिहा गांव में अपने नाना के घर पर रहती थी। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे एकसड़वा चौराहे पर स्थित राज क्लीनिक ले जाया गया। परिजनों का आरोप है कि क्लीनिक के डॉक्टर सूर्यनाथ मौर्य ने बच्ची को गलत इंजेक्शन लगाया, जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही परिवारजन भड़क उठे और हंगामा करने लगे।

पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई
घटना की सूचना मिलने पर कोल्हुई पुलिस और अन्य सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस ने परिजनों को समझाने की कोशिश की और उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर स्थिति को नियंत्रित किया। कोल्हुई थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि मृतका की मां संगीता की शिकायत पर डॉक्टर सूर्यनाथ मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इंजेक्शन लगाने में कोई लापरवाही बरती गई थी या नहीं।

चिकित्सा अधिकारी करेंगे मामले की जांच
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश द्विवेदी ने कहा कि संबंधित क्लीनिक पंजीकृत है और मामले की जांच की जा रही है। बच्ची की मृत्यु के सही कारणों का पता लगाने के लिए एक मेडिकल जांच समिति का गठन किया जाएगा। अगर चिकित्सक की लापरवाही साबित होती है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

परिवार की न्याय की मांग
परिजनों ने बच्ची की मौत के लिए डॉक्टर की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि अगर डॉक्टर ने सही समय पर सही उपचार दिया होता, तो उनकी बेटी की जान बच सकती थी। इस घटना ने इलाके के लोगों में आक्रोश और भय का माहौल पैदा कर दिया है, और वे स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं। पुलिस और चिकित्सा विभाग की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी। 

Also Read

पास खड़े युवक ने कूदकर बचाई जान, पुलिस ने किया सम्मानित

18 Oct 2024 05:02 PM

गोरखपुर 6 साल के बच्चे को कुएं में फेंका : पास खड़े युवक ने कूदकर बचाई जान, पुलिस ने किया सम्मानित

खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में 6 वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंक दिया। जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाया। और पढ़ें