बच्चों के बीच मामूली झगड़े ने लिया गंभीर रूप : मारपीट में पांच लोग गंभीर रूप से घायल, एक की हालत चिंताजनक

मारपीट में पांच लोग गंभीर रूप से घायल,  एक की हालत चिंताजनक
UPT | सांकेतिक फोटो।

Aug 20, 2024 03:07

महराजगंज जिले के बांसपार कोठी पिपराटोला में बच्चों के बीच हुई मामूली झड़प ने बड़ा रूप ले लिया, जिससे दो पक्षों के बीच तनाव और रंजिश का माहौल पैदा हो गया। इस विवाद ने शनिवार की रात को हिंसक रूप धारण कर लिया, जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

Aug 20, 2024 03:07

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के बांसपार कोठी पिपराटोला में बच्चों के बीच हुई एक मामूली झड़प ने बड़ा रूप ले लिया, जिससे दो पक्षों के बीच तनाव और रंजिश का माहौल पैदा हो गया। इस विवाद ने शनिवार की रात को हिंसक रूप धारण कर लिया, जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

घटना की शुरुआत दो महीने पहले, 16 जून को हुई थी, जब गांव में दो पक्षों के बच्चों के बीच किसी मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। उस समय एक सिपाही ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था, और मामला शांत हो गया था। हालांकि, पुरानी रंजिश और असंतोष के कारण, यह विवाद पूरी तरह से समाप्त नहीं हो पाया। शनिवार की रात को, वही पुराना विवाद एक बार फिर उभर आया और इस बार दोनों पक्षों के बीच हिंसक टकराव हुआ।

घायलों में एक व्यक्ति की हालत गंभीर
मारपीट की इस घटना में पूनम, भोला, सुभावती देवी, विवेक, और शकुंतला नामक पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत श्यामदेउरवा पुलिस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। घायलों के परिवार ने रामकिशुन की तहरीर पर आरोपी पक्ष के इस्तेखार मौलाना उर्फ काजू, शमशेर आलम, सफीकुर्रहमान, अरबाज, सुलेमान, सद्दाम, जावेद, शहरे आलम, रियाज और मजबुल्लाह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मामले की जांच शुरू कर दी गई 
श्यामदेउरवा थाना प्रभारी राहुल शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर रही है और जल्द ही मामले की सच्चाई सामने आने की उम्मीद है। इस घटना ने गांव में तनाव का माहौल बना दिया है, और पुलिस गांव में शांति बनाए रखने के लिए सतर्कता बरत रही है। यह घटना इस बात की याद दिलाती है कि कैसे छोटे-मोटे विवाद भी बड़े हिंसक संघर्षों में बदल सकते हैं, अगर समय रहते उन्हें सुलझाया न जाए। पुलिस और स्थानीय प्रशासन इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 

Also Read

महायोगी गोरखनाथ विवि के चार कैडेट्स रिपब्लिक डे कैंप में चयनित

17 Sep 2024 04:56 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विवि के चार कैडेट्स रिपब्लिक डे कैंप में चयनित

खबर गोरखपुर से है जहां महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के 102 यूपी बटालियन के चार एनसीसी कैडेट्स सीनियर अंडर ऑफिसर सागर जायसवाल... और पढ़ें