महराजगंज में बजट आवंटन को लेकर हंगामा : आपस में भिड़े बीजेपी विधायक, कांग्रेस एमएलए ने बीच-बचाव कराया

आपस में भिड़े बीजेपी विधायक, कांग्रेस एमएलए ने बीच-बचाव कराया
UPT | महराजगंज जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में हंगामा

Sep 29, 2024 13:17

महराजगंज जिला पंचायत बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले ही सभागार में मंत्री प्रतिनिधि जगदीश मिश्रा भी आ गए। सिसवा से भाजपा विधायक ने मंत्री प्रतिनिधि से पूछ लिया कि बैठक में आप कौन? इस पर जिले के सांसद ...

Sep 29, 2024 13:17

Short Highlights
  • जिला पंचायत की बैठक में भारी हंगामा, बजट आवंटन को लेकर सत्ता पक्ष के दो विधायक आपस में भिड़े।
  • सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया और सिसवा विधायक प्रेम सागर पटेल के बीच हुई झड़प।
Maharajganj News : महराजगंज के जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में सत्ता पक्ष के दो विधायकों में जमकर हंगामा हुआ। सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल ने बैठक में जिला पंचायत सदस्यों की बजाय प्रतिनिधियों की उपस्थिति तथा बजट आवंटन में पक्षपात का आरोप लगाकर आपत्ति जताई तो मंच पर बैठे सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने इसका विरोध कर दिया। कहासुनी के बाद नोकझोंक होते हुए नौबत हाथापाई की आ गई तो नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी व अन्य लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया।

दोनों विधायकों की झड़प का वीडियो वायरल
इस बैठक में दोनों विधायकों की झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है। जिला पंचायत सभागार में बोर्ड की बैठक जैसे ही शुरू हुई माहौल तनावपूर्ण हो गया। सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि जिला पंचायत के बजट का असमान आवंटन होने के कारण जिले का समग्र विकास नहीं हो पा रहा है। 


सिसवा विधायक करने लगे टोका टोकी
सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने जब बोलना शुरू किया तो दोनों विधायक आपस में भिड़ गए। कई मुद्दों पर विधायकों के समर्थक शोर मचाते रहे। विवाद के बारे में पूछने पर सदर विधायक ने कहा कि जब मैं बोलने के लिए खड़ा हुआ तो सिसवा विधायक टोका टोकी करने लगे। मैं उनसे सीनियर हूं। विधायक बनने से पहले नपा अध्यक्ष रहा हूं।

सिसवा विधायक बोले-नियमों के मुताबिक बात कही
सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल ने कहा कि मैंने जब प्रतिनिधियों की उपस्थिति व बजट आवंटन पर सवाल उठाया तो सदर विधायक हाथापाई के स्तर पर जाने के लिए उतारू हो गए। मैंने नियमों के मुताबिक अपनी बात कही है। 

इस बात पर हुई कहासुनी
दरअसल महराजगंज जिले में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में जिला पंचायत सदस्यों के साथ जिले के सभी विधायक और अधिकारी मौजूद थे। बैठक शुरू होने से पहले ही सभागार में मंत्री प्रतिनिधि जगदीश मिश्रा भी आ गए। सिसवा से भाजपा विधायक ने मंत्री प्रतिनिधि से पूछ लिया कि बैठक में आप कौन? इस पर जिले के सांसद और भारत सरकार में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के प्रतिनिधि ने कहा कि मुझे पूरा जिला जानता है। इसी बात पर कहासुनी होने लगी। 

इस पर सदर विधायक जयमंगल कनौजिया ने सिसवा विधायक का खड़ा होकर विरोध कर दिया। फिर दोनों भाजपा विधायकों के बीच ही आपस में विवाद होना शुरू हो गया। मामला तू-तू मैं-मैं में बदल गया। बैठक में मौजूद कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी और ऋषि त्रिपाठी, ज्ञानेंद्र सिंह दोनों विधायकों के बीच में आए और किसी तरह से मामला शांत करवाया।

Also Read

स्टेडियम और ऑडिटोरियम निर्माण की   स्वीकृति

29 Sep 2024 05:17 PM