Gorakhpur News : पैरामेडिकल के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 तक, 26 मई को होगी परीक्षा

पैरामेडिकल के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 तक, 26 मई को होगी परीक्षा
UPT | महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय।

Apr 19, 2024 20:39

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रोजगारपरक पैरामेडिकल के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

Apr 19, 2024 20:39

Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में रोजगारपरक पैरामेडिकल के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 30 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। पैरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के लिए परीक्षा 26 मई को होगी। 

इन पाठ्यक्रमों में ले सकते हैं प्रवेश
विश्वविद्यालय में पैरामेडिकल विभाग के प्राचार्य डॉ. रोहित श्रीवास्तव ने बताया कि इच्छुक और अर्हता रखने वाले विद्यार्थी डिप्लोमा इन लैब टेक्नीशियन, इमरजेंसी एंड ट्रामा केयर टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्री, ऑर्थोपेडिक एंड प्लास्टर टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, एनेस्थीशिया एंड क्रिटिकल केयर टेक्नीशियन जैसे पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डिप्लोमा इन ऑर्थोपेडिक एंड प्लास्टर टेक्नीशियन कोर्स पूरे पूर्वांचल में सिर्फ महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में ही संचालित हो रहा है। प्रवेश के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 1 अप्रैल से जारी है। 

रोजगार की हैं असीम संभावनाएं
उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में पैरामेडिकल, मेन मेडिकल स्ट्रीम जितना ही डिमांडिंग क्षेत्र है और इसमें रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। चिकित्सा का कोई भी क्षेत्र पैरामेडिकल के बिना अधूरा है। महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में पैरामेडिकल के ये कोर्स तीन साल से उपलब्ध होने से अब गोरखपुर व आसपास क्षेत्र के किसी भी विद्यार्थी को गोरखपुर से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। डॉ. श्रीवास्तव के अनुसार वर्तमान में यहां से प्रथम बैच से निकले विद्यार्थी विभिन्न पाठ्यक्रमों के अनुसार गुरु श्री गोरक्षनाथ हॉस्पिटल, गुरु गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, शंकर आई हॉस्पिटल, पैथवर्ड आदि प्रतिष्ठित संस्थानों में कार्यरत हैं। कोर्स एवं प्रवेश प्रक्रिया संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट्स  https://mgug.ac.in/ पर ऑनलाइन  उपलब्ध है। admissions@mgug.ac.in पर भी जानकारी ली जा सकती है। साथ ही प्रवेश लेने वाली अभ्यर्थी को प्रवेश संबंधित कोई असुविधा न हो इसके लिए विश्वविद्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 9559991801 भी जारी किया गया है।
 

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें