गोरखपुर से बड़ी खबर : संदिग्ध परिस्थितियों में दो बहनों की मौत, एक की हालत गंभीर

संदिग्ध परिस्थितियों में दो बहनों की मौत, एक की हालत गंभीर
UPT | मौके पर एकत्र ग्रामीण और पुलिस

Jun 23, 2024 18:48

गोरखपुर के बांसगांव थानाक्षेत्र के बैदोली बाबू गांव में एक दिल दहला देने वाला घटना सामने आई है। यहां एक घर में रह रही तीन बच्चियों में दो की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई...

Jun 23, 2024 18:48

Short Highlights
  • 14 साल की पलक और 12 साल की प्रीति की हुई मौत
  • जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत होने की आशंका
  • पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
Gorakhpur News : गोरखपुर के बांसगांव थानाक्षेत्र के बैदोली बाबू गांव में एक दिल दहला देने वाला घटना सामने आई है। यहां एक घर में रह रही तीन बच्चियों में दो की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई और एक गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। लोग जहरीले पदार्थ के सेवन की आशंका जता रहे हैं। पुलिस को मौके से एक लोटे में जहरीले पदार्थ व खाली डिब्बा मिला है। फॉरेंसिंग की टीम इसे सील कर अपने साथ लेते गई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

माता-पिता रहते है बंगलूरू
जानकारी के अनुसार, बैदौली बाबू गांव में रोहित जायसवाल का घर है। वो अपने पत्नी के साथ बंगलुरू में रहते हैं। इनकी तीन बच्चियां, 14 वर्षीय पलक, 12 वर्षीय प्रीति और 6 वर्षीय अप्सरा अपनी मौसी के यहां रहती थीं। दो दिन पहले तीनों बच्चियां अपने गांव में आई थी और एक दो दिन में पिता रोहित भी गांव आने वाले थे।

बंगलूरू ले जाने वाले थे पिता
गांव वालों ने बताया कि पिता ने बच्चियों को अपने साथ बंगलुरू ले जाने की बात बोलकर घर बुलवाया था। गांव में ही दूसरी जगह बच्चियां के दादा और दादी भी रहते हैं। गांव वालों के मुताबिक, रात में बच्चियां खाना खाकर सोने चली गई थी। सुबह लगभग 5 से 6 बजे के बीच बड़ी बेटी अप्सरा अपने दादा के पास आई और बहनों के नहीं उठने की बात कही। जाकर देखा तो एक बहन प्रीति की मौत हो चुकी थी। इसी बीच बड़ी बहन की भी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी और उसे गांव वाले उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई।

छोटी बच्ची का चल रहा उपचार
तीसरी बच्ची ने घर पर ही उल्टी कर दी थी, जिससे चिकित्सकों ने उसकी स्थिति सुधार ली। बताया जा रहा है कि वो अभी खतरे से बाहर है। लेकिन, छोटी होने की वजह से उपचार और चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है। 

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
सूचना के बाद मौके पर एसडीएम बांसगांव और पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिवार के लोगों को मौत की वजह समझ में नहीं आ रही है। सवाल उठ रहा है कि क्या दुश्मनी में बच्चियों को जहर दिया गया है या फिर किन्ही वजह से बच्चियों ने खुद जहर खा लिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि फिनायल की गोली इतनी खतरनाक नहीं होती कि तत्काल मौत हो। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण की जानकारी होगी। 

Also Read

महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

2 Jul 2024 02:07 PM

महाराजगंज Maharajganj News : महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

गांजा के साथ गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों की पहचान सोनू विश्वकर्मा पुत्र राम शरन उम्र 25 वर्ष निवासी चेहरी फार्म थाना कोतवाली महराजगंज व जैश मोहम्मद पुत्र मुर्तजा निवासी ग्राम परसा मलिक… और पढ़ें