Employment : नौकरी की तलाश में हैं? "रोजगार संगम पोर्टल" है आपका नया सहारा

नौकरी की तलाश में हैं?
सोशल मीडिया | रोजगार संगम पोर्टल: युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार

May 24, 2024 02:17

क्या आप नौकरी की तलाश में हैं? यदि हाँ, तो आपके लिए अच्छी खबर है! उत्तर प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए "रोजगार संगम पोर्टल" शुरू किया है। यह पोर्टल युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार ढूंढने में मदद करेगा और उन्हें प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी के अवसर प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा।

May 24, 2024 02:17

Short Highlights
  • सरल पंजीकरण
  • विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार
  • प्रतिष्ठित कंपनियों की वैकेंसी
  • विदेश में रोजगार
  • करियर गाइडेंस
Jhansi News : सेवायोजन विभाग ने युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए रोजगार संगम पोर्टल की शुरुआत की है, जिससे उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार पाना और भी आसान हो जाएगा। इस पोर्टल पर प्रतिष्ठित कंपनियों की वैकेंसी उपलब्ध होगी, और किन क्षेत्रों में अधिक रोजगार की संभावनाएं हैं, इसका भी विस्तृत डेटा मिलेगा। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए rojgaarsangam.up.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा।

योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाना है
सेवायोजन विभाग ने युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए "रोजगार संगम पोर्टल" की शुरुआत की है। इस पोर्टल का उद्देश्य युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाना है। इस पोर्टल के माध्यम से, युवा आसानी से विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। पोर्टल पर प्रतिष्ठित कंपनियों की वैकेंसी भी उपलब्ध रहेंगी। इसके अलावा, युवा यह भी जान सकेंगे कि किन क्षेत्रों में रोजगार की अधिक संभावनाएं हैं।

विशेषज्ञों से मार्गदर्शन और विदेशी रोजगार का अवसर
रोजगार संगम पोर्टल पर युवाओं को विशेषज्ञों से करियर गाइडेंस लेने का भी अवसर मिलेगा। वे अपनी रुचि के अनुसार करियर चुनने और विभिन्न कंपनियों में भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, जो युवा विदेश में रोजगार का सपना देख रहे हैं, उनके लिए भी पोर्टल पर विशेष सुविधाएं उपलब्ध हैं। रोजगार संगम पोर्टल के माध्यम से उन्हें विदेशी नौकरियों के लिए आवेदन करने का अवसर मिलेगा।

कैसे करें पंजीकरण
इस पोर्टल का लाभ उठाने के लिए, युवाओं को rojgaarsangam.up.gov.in पर पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण प्रक्रिया सरल और आसान है।
 

Also Read

एक रात की दुल्हन बनने से महिला ने किया इंकार, दबंगों ने फिर निर्वस्त्र कर पीटा

21 Sep 2024 08:25 PM

झांसी सनसनीखेज वारदात : एक रात की दुल्हन बनने से महिला ने किया इंकार, दबंगों ने फिर निर्वस्त्र कर पीटा

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि दबंग ने उसके शरीर से एक-एक कर कपड़े उतार दिए। जब कोई कपड़ा नहीं बचा तो वह घसीट कर पीटने लगा.. और पढ़ें