बीएएमएस छात्रों के लिए खुशखबरी : 15 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में होंगे केंद्र

15 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में होंगे केंद्र
UPT | बीएएमएस की परीक्षा 15 जुलाई से

Jul 12, 2024 01:37

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बीएएमएस (बैचलर ऑफ आयुर्वेद, मेडिसिन एंड सर्जरी) पाठ्यक्रम की चतुर्थ व्यावसायिक परीक्षा 15 जुलाई से प्रारम्भ होकर 1 अगस्त तक चलेगी। यह परीक्षा उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में आयोजित की जा रही है।

Jul 12, 2024 01:37

Jhansi News : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बीएएमएस (बैचलर ऑफ आयुर्वेद, मेडिसिन एंड सर्जरी) पाठ्यक्रम की चतुर्थ व्यावसायिक परीक्षा 15 जुलाई से प्रारम्भ होकर 1 अगस्त तक चलेगी। यह परीक्षा उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में आयोजित की जा रही है। इसके साथ ही, वर्ष 2014, 2015, 2016, 2018, 2019 और 2020 के परीक्षार्थियों की मुख्य व पूरक परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा केंद्रों की जानकारी
राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय अतर्रा, बांदा के लिए परीक्षा केंद्र अतर्रा स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बांदा में स्थापित किया गया है। बुन्देलखण्ड आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय और डॉ. कृष्ण गोपाल द्विवेदी आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय सारमऊ, झांसी के लिए परीक्षा केंद्र बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के नवीन परीक्षा भवन में होगा।

परीक्षा का समय
  • परीक्षाओं का आयोजन निम्नलिखित समय-सारणी के अनुसार किया जाएगा:
  • प्रथम व तृतीय व्यावसायिक वर्ष: सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक।
  • द्वितीय व चतुर्थ व्यावसायिक वर्ष: अपराह्न 2 से शाम 5 बजे तक।

परीक्षा के नियम एवं निर्देश
सभी परीक्षार्थियों को कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करना आवश्यक है। परीक्षा हॉल में मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर समय से 30 मिनट पहले पहुंचने की सलाह दी जाती है।

Also Read

झांसी में किशोरी के साथ दुष्कर्म में असफल युवकों ने तेजाब पिलाया

17 Jul 2024 07:53 AM

झांसी Jhansi News : झांसी में किशोरी के साथ दुष्कर्म में असफल युवकों ने तेजाब पिलाया

मेहंदी लगवाने के बहाने एक सहेली ने अपनी 14 वर्षीय दोस्त को शिवाजीनगर ले जाकर दो युवकों के हवाले कर दिया। युवकों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, लेकिन असफल होने पर उसे तेजाब पिला दिया और भाग गए। परिजन जब किशोरी को तलाशते हुए पहुंचे तो वह बेहोशी की हालत में मिली। और पढ़ें