BU का दीक्षांत समारोह : जी सतीश रेड्डी मुख्य अतिथि, मानद उपाधि के लिए तीन नाम प्रस्तावित

जी सतीश रेड्डी मुख्य अतिथि, मानद उपाधि के लिए तीन नाम प्रस्तावित
सोशल मीडिया | डॉ. जी. सतीश रेड्डी

Oct 11, 2024 09:55

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू) का दीक्षांत समारोह 23 अक्टूबर को आयोजित होगा। इस समारोह में भारतीय एयरोस्पेस वैज्ञानिक और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के पूर्व चेयरमैन डॉ. जी. सतीश रेड्डी मुख्य अतिथि होंगे।

Oct 11, 2024 09:55

Jhansi News : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बीयू) का 23 अक्टूबर को होने वाला दीक्षांत समारोह चर्चा का विषय बना हुआ है। बीयू कार्य परिषद की हाल ही में हुई बैठक में समारोह की तैयारियों को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात भारतीय एयरोस्पेस वैज्ञानिक डॉ. जी. सतीश रेड्डी को आमंत्रित किया गया है। डॉ. रेड्डी 2018 से 2022 तक रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) के चेयरमैन रह चुके हैं।

मानद उपाधि के लिए तीन नाम प्रस्तावित
बैठक में डॉक्टर ऑफ साइंस (डीएससी) की मानद उपाधि देने के लिए तीन नामों पर चर्चा हुई। इनमें डॉ. जी. सतीश रेड्डी के साथ-साथ शिक्षाविद प्रो. पीबी शर्मा और नैक के पूर्व अध्यक्ष प्रो. एससी शर्मा का नाम शामिल है। इन तीनों के नामों को राजभवन भेजा गया है और अंतिम फैसला वहां से लिया जाएगा।

विशिष्ट अतिथि
इसके अलावा, उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी को दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

कुलपति का बयान
बीयू के कुलपति प्रो. मुकेश पांडेय ने कहा कि, "हमारे दीक्षांत समारोह में डॉ. जी. सतीश रेड्डी जैसे प्रतिष्ठित वैज्ञानिक की उपस्थिति छात्रों के लिए प्रेरणादायी होगी। मानद उपाधि के लिए प्रस्तावित तीनों नाम देश के शिक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले हैं।"

Also Read

10वीं की छात्रा की मौत, पिता गंभीर

11 Oct 2024 06:52 AM

झांसी झांसी में दो बाइकों की भिड़ंत : 10वीं की छात्रा की मौत, पिता गंभीर

नवरात्रि की पावन बेला में एक दर्दनाक हादसे ने झांसी के चंदार गांव में मातम छा गया है। गुरुवार को हुए एक सड़क हादसे में 10वीं कक्षा की छात्रा पुष्पांजलि की मौत हो गई, जबकि उसके पिता कृष्णकांत राजपूत गंभीर रूप से घायल हैं। और पढ़ें