बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी : छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षाओं की नई तारीखें जारी

छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षाओं की नई तारीखें जारी
UPT | बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी।

Aug 30, 2024 02:28

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने विषम सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है। परीक्षाएं 11 नवंबर से शुरू होंगी। जानिए पूरी खबर।

Aug 30, 2024 02:28

Jhansi News : बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर (तृतीय, पंचम, सप्तम आदि) की परीक्षाओं की तिथि तय कर दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं को 11 नवंबर से शुरू करने का निर्णय लिया है। परीक्षा विभाग ने इस संबंध में डेट शीट भी तैयार कर ली है।

प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं दिसंबर में
विश्वविद्यालय ने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को दिसंबर के मध्य में आयोजित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में कुलपति की अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

परीक्षा नियंत्रक का बयान
परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर ने बताया कि प्रथम सेमेस्टर को छोड़कर अन्य विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं की डेट शीट तैयार कर ली गई है और ये परीक्षाएं 11 नवंबर से शुरू होंगी। प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं दिसंबर महीने में आयोजित की जाएंगी।

शिक्षकों को भेजे गए डॉकेट
विश्वविद्यालय प्रशासन ने विषम सेमेस्टर के पेपर बनाने के लिए शिक्षकों को डॉकेट (स्लेबस, प्रारूप, रूमेनेशन बिल, लिफाफे आदि) भेज दिए हैं। शिक्षकों को 15 सितंबर तक सेट पेपर का प्रारूप भेजने का निर्देश दिया गया है ताकि परीक्षा की आगे की तैयारियां शुरू की जा सकें। 

Also Read

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

18 Sep 2024 08:50 AM

झांसी Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बदलाव, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

झांसी मेडिकल कॉलेज में आवागमन व्यवस्था में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कॉलेज प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कई नए नियम लागू करने का फैसला लिया है। और पढ़ें