क्रिकेट की धुन में बेटी का सफर : पिता के सहारे के बिना भी सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही है ये बेटी, अब निभाएगी परिवार का दायित्व

पिता के सहारे के बिना भी सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही है ये बेटी, अब निभाएगी परिवार का दायित्व
UPT | पिता के सहारे के बिना भी सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही है ललितपुर की बेटी राखी राजा बुंदेला

Jul 04, 2024 09:04

राखी राजा बुंदेला, जो खेलकूद में अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित हैं, अब कानपुर के रोवर्ड क्लब में अपनी क्रिकेट कोचिंग और सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटी हैं। उन्होंने उप्र सीनियर टीम में ट्रायल किया है और अब भी उनका संघर्ष जारी है, अपने सपनों को हासिल करने के लिए।

Jul 04, 2024 09:04

Lalitpur News : खेलकूद में अपना करियर बनाने की तमन्ना ने राखी राजा बुंदेला को कानपुर के रोवर्ड क्लब तक पहुंचा दिया। वहां वह क्रिकेट के अभ्यास के साथ ही सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग कर रही हैं। उसका कहना है कि उप्र सीनियर टीम में ट्रायल किया था लेकिन सफलता नहीं मिली। फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी और आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रही है।

खेलकूद की राह पर कानपुर की बेटी राखी राजा बुंदेला: 
राखी राजा बुंदेला ने अपनी क्रिकेट की मेहनत में कानपुर के रोवर्ड क्लब में जुटाया दम। उन्होंने बताया कि सरकारी नौकरी की तैयारी के साथ-साथ वह क्रिकेट में भी अपनी क्षमताओं को सुधार रही हैं।

पिता की सपना को साकार करने की राह पर: 
राखी राजा बुंदेला के पिता का निधन उनके खेलकूदी में नया जीवन भर दिया। उनका सपना है कि क्रिकेट में अपना नाम रोशन करें और राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिष्ठान बढ़ाएं।

कोचिंग और सपनों की उड़ान: 
राखी ने बताया कि उन्होंने कानपुर में क्रिकेट का अभ्यास शुरू किया है और वह अब तैयारी में हैं कि वे राष्ट्रीय स्तर पर महिला क्रिकेट टीम में शामिल हों।

Also Read

सरकारी स्कूलों में 15 जुलाई से ऑनलाइन दर्ज होगी बच्चों की उपस्थिति, झांसी जिले में शिक्षा के डिजिटल नए अवसर

6 Jul 2024 10:12 AM

झांसी Jhansi News : सरकारी स्कूलों में 15 जुलाई से ऑनलाइन दर्ज होगी बच्चों की उपस्थिति, झांसी जिले में शिक्षा के डिजिटल नए अवसर

राज्य परियोजना निदेशक के निर्देशानुसार, झांसी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विपुल शिव सागर ने घोषित किया है कि सरकारी स्कूलों में 15 जुलाई से बच्चों की उपस्थिति को ऑनलाइन दर्ज करने का प्रक्रियात्मक आदेश जारी किया गया है। इस नई पहल के अंतर्गत, अब शिक्षकों और कर्मचारियों को मोबाइल ए... और पढ़ें