Ek Paudha Maa Ke Naam : खरैला परिषदीय स्कूल के बच्चों ने लगाए 55 पौधे, साथ में लगाई नेम प्लेट

खरैला परिषदीय स्कूल के बच्चों ने लगाए 55 पौधे,  साथ में लगाई नेम प्लेट
UPT | खरैला परिषदीय स्कूल के बच्चों ने लगाए 55 पौधे

Jul 28, 2024 01:15

झांसी सहित पूरे यूपी में वृक्षारोपण जन अभियान के तहत 1 जुलाई से 30 सितंबर तक एक पौधा मां के नाम पर लगाया जा रहा है। जरहाकलां ग्राम पंचायत के खरैला परिषदीय स्कूलों के बच्चों ने भी शनिवार को 55 पौधे मां के नाम पर लगाए।

Jul 28, 2024 01:15

Jhansi News : झांसी के सभी परिषदीय विद्यालयों में शनिवार को एक पौधा मां के नाम लगाया गया। इसी क्रम में खरैला विद्यालय में 55 पौधे लगाए गए। पौधे का नाम उन बच्चों के नाम पर ही रखा गया है। खास बात यह है कि पौधे के पास बच्चों के नाम की प्लेट भी लगाई गई। साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाएगा। 
 
देखभाल भी बच्चों को ही करनी होगी
कार्यक्रम में मौजूद प्रधान प्रतिनिधि राम नरेश यादव ने कहा कि बच्चों को पौधे लगाने और उसको बचाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लगाए गए पौधों की देखभाल भी बच्चों को ही करनी होगी। बच्चे जब भी स्कूल आएंगे तो सबसे पहले अपने पौधे को पानी देंगे। 28 जुलाई को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस है। उसे लेकर बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। उन्हें प्रकृति मित्र बनने के बारे में बताया जा रहा है।

ये रहे मौजूद 
इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह, अध्यापक योगेंद्र सिंह यादव, हिमांशु पाठक, शबाना खातून और शिक्षामित्र अभय प्रताप सिंह खरे उपस्थित रहे। 

Also Read

कूड़ा प्लांट विरोध में उग्र प्रदर्शन, महिलाओं ने किया पथराव

7 Sep 2024 12:44 PM

झांसी Jhansi News : कूड़ा प्लांट विरोध में उग्र प्रदर्शन, महिलाओं ने किया पथराव

झांसी के बिजौली में कूड़ा निस्तारण प्लांट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ। महिलाओं ने प्लांट का घेराव कर पथराव किया। प्रदूषण और स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर लोग आक्रोशित हैं। प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया है। और पढ़ें