advertisements
advertisements

झांसी में भीषण आग से हड़कंप : कपड़े के शोरूम से फैलकर अन्य दुकानों में पहुंची, दमकल के साथ सेना बुलाई गई

कपड़े के शोरूम से फैलकर अन्य दुकानों में पहुंची, दमकल के साथ सेना बुलाई गई
UPT | झांसी में भीषण आग से हड़कंप

May 15, 2024 17:18

यूपी के झांसी शहर से बड़ी खबर आ रही है। शहर के सबसे बड़े बाजार सीपरी में भीषण आग लग गई। इससे कई दुकानें चपेट में आ गई हैं। आग पर काबू पाने को दमकल जूझ रही है। सेना भी बुलाया गया है।

May 15, 2024 17:18

Short Highlights
  • झांसी के बाजार में भीषण आग
  • मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां
  • आग से मची अफरा-तफरी
Jhansi News : यूपी के झांसी शहर से बड़ी खबर आ रही है। शहर के सबसे बड़े बाजार सीपरी में भीषण आग लग गई। इससे कई दुकानें चपेट में आ गई हैं। आग पर काबू पाने को दमकल जूझ रही है। सेना भी बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक ये आग रस विहार तिराहा स्थित कपड़े के एक शोरूम से भड़की, जो देखते ही देखते फैल गई।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
झांसी में रस विहार तिराहा के पास सीपरी सबसे बड़ा बाजार है। यहां मध्यम दर्जे की दुकानों के अलावा कई बड़े स्टोर और शोरूम भी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दोपहर 1.30 बजे आग लगी। दुकान में कपड़े रखे होने की वजह से आग बहुत तेजी से फैलने लगी। सबसे पहले चार मंजिला कोहली स्टोर से भड़की आग ने कई दुकानों को चपेट में ले लिया। भीषण आग लगने से पूरे बाजार में अफरातफरी के हालात पैदा हो गए। 

भीषण लपटों ने दहशत में डाला
आग के विकराल रूप लेते ही बाजार में दुकानदार और ग्राहक भागने लगे। पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। तकरीबन 20 गाड़ियां मौके पर कई घंटों से आग बुझाने में जुटी हुई हैं। मामला बिगड़ता देख सेना को भी बुलाया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। दूसरे जिलों की फायर ब्रिगेड से भी मदद मांगी गई है।

करोड़ों के नुकसान की आशंका
सेना और बीएचईएल की फायर ब्रिगेड टीमों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। इस हादसे में करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। हालांकि अभी तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है, लेकिन आग में लोगों के फंसे होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस ने इलाके के आस-पास बैरिकेडिंग कर दी है। बताया जा रहा है कि जगह संकरी होने के कारण फायर ब्रिगेड को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Also Read

झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर को सेना की मंजूरी, 2 साल में होगा तैयार

26 May 2024 05:30 PM

झांसी 22 साल का इंतजार खत्म : झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर को सेना की मंजूरी, 2 साल में होगा तैयार

झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर के निर्माण का 22 साल पुराना इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। सेना ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना को मंजूरी दे दी है। 2002-04 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट को सेना की एनओसी न मिलने के कारण रोक दिया गया था। सेना के फ्लाइंग जोन का हवाला देकर काम रुकवा दिय... और पढ़ें