बुंदेलखंड में भारी बारिश की चेतावनी : 5 जुलाई को इन जिलों में भारी वर्षा, IMD ने जारी किया अलर्ट

5 जुलाई को इन जिलों में भारी वर्षा, IMD ने जारी किया अलर्ट
UPT | बुंदेलखंड में भारी बारिश की चेतावनी

Jul 06, 2024 02:45

मौसम विभाग ने 5 जुलाई को बुंदेलखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में बारिश का दौर जारी है और लखनऊ समेत बुंदेलखंड में आठ जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। जानिए किन जिलों में भारी बारिश का अनुमान है और झांसी में आज का मौसम कैसा रहेगा।

Jul 06, 2024 02:45

Jhansi News : मौसम विभाग ने 5 जुलाई को बुंदेलखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में बारिश का दौर जारी है और लखनऊ समेत बुंदेलखंड में आठ जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को बहुत अत्यधिक बारिश की चेतावनी दी गई है। झांसी में भी बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 29°C और न्यूनतम तापमान 25°C रहेगा। हवा दक्षिण-पश्चिम दिशा से 9 से 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

इन जनपदों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो बांदा, चित्रकूट और हमीरपुर में भारी बारिश का अनुमान है। जबकि झांसी, जालौन, ललितपुर और महोबा में भी हल्की और तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी स्थानीय निवासियों और यात्रियों के लिए है कि वे सतर्क रहें और अनावश्यक यात्रा से बचें।

झांसी में आज का मौसम
झांसी में आज के मौसम की जानकारी निम्नानुसार है: सुबह का तापमान 27°C रहेगा। अनुभव होने वाला तापमान 32°C होगा। मौसम बादल छाए रहेंगे। हवा दक्षिण-पश्चिम से 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बारिश की संभावना 0% है। दिन में अधिकतम तापमान 29°C और न्यूनतम तापमान 25°C रहेगा। अनुभव होने वाला तापमान 33°C से 29°C तक बदलेगा। मौसम बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। हवा दक्षिण-पश्चिम से 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बारिश की संभावना 60% है। शाम का तापमान 27°C रहेगा। अनुभव होने वाला तापमान 31°C होगा। मौसम बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। हवा दक्षिण-पश्चिम से 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बारिश की संभावना 40% है। रात का तापमान 25°C रहेगा। अनुभव होने वाला तापमान 29°C होगा। मौसम बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। हवा दक्षिण-पश्चिम से 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। बारिश की संभावना 30% है। इस मौसम अपडेट के अनुसार, झांसी और आसपास के इलाकों में लोगों को सावधानी बरतने और मौसम की जानकारी के अनुसार अपनी योजनाएं बनाने की सलाह दी गई है। 

Also Read

बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

7 Jul 2024 07:59 AM

झांसी Jhansi News : बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

आज झांसी में बारिश और उमस भरी गर्मी की संभावना। अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम 26°C रहेगा। हवा 6 किमी/घंटा की गति से दक्षिण-पश्चिम दिशा से चलेगी। और पढ़ें