advertisements
advertisements

मतदाताओं के लिए अनोखी पहल : जालौन में जागरूकता के लिए निकाली बैलगाड़ी रैली और घर-घर भेजे आमंत्रण पत्र

जालौन में जागरूकता के लिए निकाली बैलगाड़ी रैली और घर-घर भेजे आमंत्रण पत्र
UPT | मतदाताओं के लिए अनोखी पहल।

May 16, 2024 22:20

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई अनोखे प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने एक बैलगाड़ी रैली निकाली और साथ ही घर-घर मतदाता आमंत्रण पत्र भी...

May 16, 2024 22:20

Jalaun News :  उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई अनोखे प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने एक बैलगाड़ी रैली निकाली और साथ ही घर-घर मतदाता आमंत्रण पत्र भी वितरित किए। वहीं इस नई पहल के जरिए जालौन के मतदाताओं को जागरूक करने की पूरी तरह कोशिश की गई, ताकि जनता अपने मताधिकार का सही से प्रयोग कर सके।

बैलगाड़ी रैली से किया जागरूक
जालौन में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान होना है। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गुरुवार को एक अनोखी पहल शुरू की। उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज से एक बैलगाड़ी मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बैलगाड़ी रैली मेडिकल कॉलेज से होते हुए जिला सत्र एवं न्यायालय, अंबेडकर चौराहा और शहीद भगत सिंह चौराहा से गुजरकर टाउन हॉल तक पहुंची। इस दौरान रैली में कठपुतली नृत्य का आयोजन किया गया और बैलगाड़ी के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया। रैली के समापन अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने कहा, "20 मई को मतदान प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसके लिए हम सभी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। आज बैलगाड़ी, कठपुतली नृत्य और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया है।" 

आमंत्रण पत्र भेजे घर
उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिलाधिकारी की पात्री और आमंत्रण पत्र छपवाकर घर-घर बांटे जा रहे हैं, जिससे मतदाताओं को वोट डालने के लिए निमंत्रित किया जा सके और वे पोलिंग बूथ पर पहुंच सकें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, "बैलगाड़ी बुंदेलखंड का एक परिदृश्य है और इसके माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर रहे हैं।" उन्होंने उम्मीद जताई कि ये प्रयास मतदाता जागरूकता बढ़ाने में मददगार साबित होंगे और 20 मई को ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान करेंगे। इस तरह जालौन जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पारंपरिक रूप से बैलगाड़ी और आधुनिक तरीके से आमंत्रण पत्र वितरण जैसे विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। इन अभिनव प्रयासों से मतदाता जागरूकता में वृद्धि और मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी की उम्मीद है।
 

Also Read

झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर को सेना की मंजूरी, 2 साल में होगा तैयार

26 May 2024 05:30 PM

झांसी 22 साल का इंतजार खत्म : झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर को सेना की मंजूरी, 2 साल में होगा तैयार

झांसी-ग्वालियर हाईवे पर फ्लाईओवर के निर्माण का 22 साल पुराना इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। सेना ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना को मंजूरी दे दी है। 2002-04 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट को सेना की एनओसी न मिलने के कारण रोक दिया गया था। सेना के फ्लाइंग जोन का हवाला देकर काम रुकवा दिय... और पढ़ें