झांसी में विकास की नई उड़ान : 230 सड़क निर्माण परियोजनाओं को मिली मंजूरी

230 सड़क निर्माण परियोजनाओं को मिली मंजूरी
सोशल मीडिया | Jhansi Revamped 230 Road Projects Transform City

Oct 14, 2024 06:55

झांसी के विकास में एक नया अध्याय जुड़ गया है। शासन के निर्देश पर जिले में 230 सड़क निर्माण और जीर्णोद्धार परियोजनाओं को मंजूरी मिली है। जानिए किन-किन क्षेत्रों में होंगे ये विकास कार्य।

Oct 14, 2024 06:55

Jhansi News : बुंदेलखंड के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, झांसी जिले में 230 सड़क निर्माण और जीर्णोद्धार परियोजनाओं को मंजूरी मिल गई है। शासन के निर्देश पर विधायकों द्वारा भेजे गए प्रस्तावों के आधार पर लोक निर्माण विभाग ने ये परियोजनाएं अपनी वार्षिक कार्ययोजना में शामिल की हैं।

किन-किन क्षेत्रों में होंगे विकास कार्य?
झांसी सदर, बबीना, मऊरानीपुर और गरौठा विधानसभा क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण और चौड़ीकरण किया जाएगा। इनमें भगवंतपुरा से सिंगर्रा, भांडेरी गेट से नगरिया कुआं, बरुआसागर में आरामशीन से दुखनपुरा, खजुराहो एनएच से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बीच बाईपास निर्माण आदि प्रमुख हैं।

यातायात में सुधार और विकास की नई संभावनाएं
इन सड़क निर्माण परियोजनाओं से न केवल क्षेत्र के लोगों का आवागमन आसान होगा बल्कि व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता रजनीश गुप्ता ने बताया कि, "प्रस्तावों का अवलोकन करने के बाद आगे की कार्ययोजना बनाई जाएगी और जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।"

Also Read