Ghaziabad News : प्याज-टमाटर ने बिगाड़ दिया घर का बजट, 120 रुपये प्रति किलो पहुंचा भाव

प्याज-टमाटर ने बिगाड़ दिया घर का बजट, 120 रुपये प्रति किलो पहुंचा भाव
UPT | प्याज-टमाटर रसोई का बजट बिगाड़ रहा

Oct 14, 2024 09:45

सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं की माने तो अब छठ पूजन तक सब्जियों की कीमतों में वृद्धि होगी। हालांकि कुछ सब्जियों के दाम घटने के भी संकेत हैं।

Oct 14, 2024 09:45

Short Highlights
  • त्योहारी सीजन से पहले बढ़ गए खाने पीने की वस्तुओं के दाम
  • अभी कीमतों में और अधिक बढ़ने के व्यापारियों ने दिए संकेत
  • गाजियाबाद में प्याज का भाव में पहुंचा 60 रुपये प्रति किलोग्राम 
Ghaziabad News : त्योहारी सीजन में प्याज-टमाटर रसोई का बजट बिगाड़ रहा है। प्याज-टमाटर की कीमत बेकाबू हो रही हैं। गाजियाबाद में टमाटर कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम और प्याज का दाम 60 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। एक महीने में ही टमाटर के भाव में दो बाद 100 रुपये से अधिक पर पहुंचे हैं। व्यापारियों के अनुसार अभी खाने-पीने की वस्तुओं के दाम और अधिक बढ़ने के संकेत हैं। खाने-पीने की वस्तुओं और खासकर प्याज-टमाटर की कीमतों में तेज उछाल से खुदरा महंगाई तेजी से बढ़ी है। 

सितंबर में टमाटर 15 प्रतिशत महंगा
गाजियाबाद में जून से लगातार प्याज और टमाटर के दाम बढ़ रहे हैं। सितंबर में प्याज की कीमत में 13 प्रतिशत और टमाटर के दाम में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। इस दौरान खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 40 रुपये से बढ़कर 51 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पहुंच गई है। जबकि टमाटर का भाव 60 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंचा था। 

सब्जियों की कीमतों में तेजी के संकेत
सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं की माने तो अब छठ पूजन तक सब्जियों की कीमतों में वृद्धि होगी। हालांकि कुछ सब्जियों के दाम घटने के भी संकेत हैं। आलू की कीमत कम हुई है। जबकि बैंगन, गोभी और भिंडी जैसी सब्जियों की कीमते बढ़ेगी। हालांकि, प्याज और टमाटर की कीमतों में तेज बढ़ोतरी से अन्य सब्जियों के दाम भी बढ़ रहे हैं। 
 

Also Read