प्रशासन की उदासीनता : ललितपुर में शहरी गरीबों के लिए बने 300 आवासों में से 94 खाली

ललितपुर में शहरी गरीबों के लिए बने 300 आवासों में से 94 खाली
UPT | ललितपुर में शहरी गरीबों के लिए बने 300 आवासों में से 94 खाली

Jul 28, 2024 01:21

ललितपुर में आसरा योजना के तहत बनाए गए 300 आवासों में से 94 अभी भी खाली पड़े हैं। अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए आरक्षित ये आवास, प्रशासन की उदासीनता के कारण खाली पड़े हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि विभागीय सांठगांठ से कई लोगों ने इन आवासों पर कब्जा कर लिया है।

Jul 28, 2024 01:21

Lalitpur News : शहरी गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए शुरू की गई आवासीय योजना 'आसरा' के तहत ललितपुर में बनाई गई कॉलोनी में 300 आवासों में से 94 अभी भी खाली पड़े हैं। ये सभी आवास अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

ये है पूरा मामला
बुढ़वार मार्ग पर बनी इस कॉलोनी में कुल 300 आवास बनाए गए थे, जिनमें से 206 का ही आवंटन हो पाया है। शेष 94 आवासों का आवंटन न होने से स्थानीय लोग काफी नाराज हैं। उनका आरोप है कि प्रशासन की उदासीनता के कारण ये आवास खाली पड़े हैं।

लाभार्थी बार-बार विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन विभाग लाटरी सिस्टम का हवाला देकर मामले को टाल रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से कई लोगों ने इन आवासों पर कब्जा कर लिया है। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव का कहना है कि खाली पड़े आवासों का जल्द ही आवंटन किया जाएगा, ताकि पात्र लाभार्थियों को आवास मिल सके।

Also Read

कूड़ा प्लांट विरोध में उग्र प्रदर्शन, महिलाओं ने किया पथराव

7 Sep 2024 12:44 PM

झांसी Jhansi News : कूड़ा प्लांट विरोध में उग्र प्रदर्शन, महिलाओं ने किया पथराव

झांसी के बिजौली में कूड़ा निस्तारण प्लांट के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ। महिलाओं ने प्लांट का घेराव कर पथराव किया। प्रदूषण और स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर लोग आक्रोशित हैं। प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया है। और पढ़ें