Lalitpur News : रिश्वतखोरी के आरोप में जेई और आउटसोर्सिंग कर्मी रिलीव, विभागीय जांच शुरू

रिश्वतखोरी के आरोप में जेई और आउटसोर्सिंग कर्मी रिलीव, विभागीय जांच शुरू
UPT | रिश्वतखोरी के आरोप में जेई और आउटसोर्सिंग कर्मी रिलीव,

Jun 21, 2024 02:44

विद्युत विभाग में कनेक्शन न देने और रिश्वत मांगने के मामले में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश के बाद जेई राम बहादुर और आउटसोर्सिंग कर्मी अब्दुल हक को पदमुक्त कर विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए यह कार्रवाई की गई है।

Jun 21, 2024 02:44

Lalitpur News : ललितपुर में विद्युत विभाग के जेई और एक आउटसोर्सिंग कर्मी पर रिश्वतखोरी के आरोप में कार्रवाई करते हुए ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने उन्हें पदमुक्त कर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। स्थानीय निवासियों की शिकायत पर यह सख्त कदम उठाया गया है, जिससे विभाग में हड़कंप मच गया है। जांच के तहत कनेक्शन धारकों से बयान लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्थानीय निवासियों ने की थी शिकायत
मोहल्ला कटरा बाजार के निवासी विनय स्वर्णकार समेत कुछ स्थानीय निवासियों ने ऊर्जा मंत्री से शिकायत की थी कि उन्हें विद्युत कनेक्शन नहीं दिया जा रहा था और कनेक्शन देने के एवज में जेई और एक संविदा कर्मी ने दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ऊर्जा मंत्री ने तत्कालीन जेई रामबहादुर और संविदा कर्मी अब्दुल हक को उनके पदों से मुक्त करने के निर्देश दिए।

विभागीय अधिकारियों की त्वरित प्रतिक्रिया
अधिशासी अभियंता राजीव कालरा ने बताया कि अब्दुल हक को महरौनी में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि अवर अभियंता रामबहादुर को नझाई बाजार उपकेंद्र से कार्यमुक्त कर दिया गया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार, अब जांच की जाएगी जिसमें कनेक्शनधारकों से बयान लिए जाएंगे। दोषी पाए जाने पर कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर जांच प्रक्रिया
ऊर्जा मंत्री की इस सख्त कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। अधीक्षण अभियंता राजीव कालरा ने कहा, "ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर जांच कराई जा रही है। इसमें कुछ कनेक्शनधारकों से बयान लिए जाएंगे। दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान में दोनों को नझाई बाजार उपकेंद्र से रिलीव कर दिया गया है।"

भ्रष्टाचार पर लगाम की उम्मीद
इस कार्रवाई से उम्मीद जताई जा रही है कि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी पर लगाम लगेगी और जनता को समय पर सेवाएं मिल सकेंगी। 

Also Read

ऑनलाइन अटेंडेंस के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

8 Jul 2024 07:34 AM

झांसी Jhansi News : ऑनलाइन अटेंडेंस के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

झांसी में बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। सोमवार को काली पट्टी बांधकर वे शिक्षण कार्य करेंगे और 11 जुलाई को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। शिक्षकों का कहना है कि विभाग पहले अपना कामकाज ऑनलाइन करे, फिर उनकी उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज ... और पढ़ें