ललितपुर में बड़ा घोटाला : अरबों की ठगी कर दुबई भागा LUCC का मालिक समीर अग्रवाल, 25 हजार का इनाम घोषित

अरबों की ठगी कर दुबई भागा LUCC का मालिक समीर अग्रवाल, 25 हजार का इनाम घोषित
UPT | फर्जी चिट फंड कंपनी को लेकर लोगों में आक्रोश

Oct 18, 2024 00:11

समीर अग्रवाल निवेशकों से अरबों रुपये ठगने के आरोप में फरार है। समीर ने अपने ठगी के धंधे को तेजी से फैलाया और अब वह दुबई भाग चुका है। पुलिस ने उसकी तलाश में 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया है...

Oct 18, 2024 00:11

Short Highlights
  • LUCC कंपनी का संचालक समीर अग्रवाल फरार
  • पुलिस ने घोषित किया 25 हजार रुपये का इनाम
  • देश के नौ राज्यों में सक्रिय था नेटवर्क
Lalitpur News : ललितपुर में फर्जी चिटफंड कंपनी LUCC के संचालक समीर अग्रवाल की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है। बता दें कि समीर अग्रवाल निवेशकों से अरबों रुपये ठगने के आरोप में फरार है। समीर ने अपने ठगी के धंधे को तेजी से फैलाया और अब वह दुबई भाग चुका है। पुलिस ने उसकी तलाश में 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया है।

बड़े निवेशकों को बनाया शिकार
समीर अग्रवाल ने विभिन्न राज्यों में अपने कूटचित दस्तावेजों के माध्यम से बड़े निवेशकों को अपनी चिटफंड योजनाओं में आकर्षित किया। उसने कई एजेंटों के सहयोग से इस योजना को फैलाया और कई लोगों को अपने जाल में फंसाया। इस मामले में ललितपुर के विभिन्न थानों में समीर के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं।



नौ राज्यों में सक्रिय है फर्जी कंपनी
पुलिस के अनुसार, समीर अग्रवाल की चिटफंड कंपनी LUCC के अलावा LJCC नामक कंपनी भी थी, जो देश के नौ राज्यों में सक्रिय थी। इस धोखाधड़ी के चलते कई लोग आर्थिक संकट में फंस गए हैं, जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

कई एजेंट गिरफ्तार
ललितपुर-टीकमगढ़ पुलिस ने अब तक कई एजेंटों को गिरफ्तार किया है और ठगों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की हैं। पुलिस की कोशिश है कि समीर अग्रवाल को शीघ्र पकड़ कर न्याय के कटघरे में खड़ा किया जा सके। इसके लिए पुलिस ने समीर अग्रवाल पर 25 हजार रुपये के ईनाम की भी घोषणा की है।

अगस्त में भी हुई थी गिरफ्तारी
इससे पहले, ललितपुर थाना कोतवाली पुलिस, साइबर क्राइम थाना और स्वाट टीम ने अगस्त में चिटफंड कंपनी LUCC के सरगना रवि तिवारी को गिरफ्तार किया था, जो लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर रहा था। पुलिस ने रवि तिवारी के पास से दो करोड़ रुपये से अधिक की महंगी मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर और हुंडई अल्काज़र गाड़ियां सहित कंपनी से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए थे।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : दो आरोपियों के एनकाउंटर के बाद एडीजी अभिताभ ने दी पहली प्रतिक्रिया, सीएम योगी बोले- कानून व्यवस्था...

Also Read