गुड टच-बैड टच के बारे में दी जा रही थी जानकारी : तभी सामने आ गई टीचर की करतूत, सुनकर अभिभावकों के उड़ गए होश

तभी सामने आ गई टीचर की करतूत, सुनकर अभिभावकों के उड़ गए होश
UPT | बैड टच करता था टीचर

Oct 24, 2024 15:45

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक को छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब स्कूल में छात्राओं को 'गुड टच और बैड टच' की शिक्षा दी जा रही थी।

Oct 24, 2024 15:45

Short Highlights
  • गुड टच-बैड टच के बारे में दी जा रही थी जानकारी
  • तभी सामने आ गई टीचर की करतूत
  • सुनकर अभिभावकों के उड़ गए होश
Lalitpur News : उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक को छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब स्कूल में छात्राओं को 'गुड टच और बैड टच' की शिक्षा दी जा रही थी। इस दौरान कक्षा एक से तीन तक की छात्राओं ने बताया कि उनके एक शिक्षक उनके साथ अनुचित व्यवहार करते हैं। यह जानकारी सामने आते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की।

गुड टच-बैड टच की थी क्लास
तालबेहट थाना क्षेत्र के मुकटौरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षामित्र डरू विश्वकर्मा पर गंभीर आरोप लगे हैं। पीड़ित छात्राओं के अनुसार, आरोपी शिक्षक लंबे समय से उनके साथ अनुचित व्यवहार कर रहा था, लेकिन छात्राएं इस व्यवहार की गंभीरता को नहीं समझ पा रही थीं। मामले का खुलासा एक महिला शिक्षिका द्वारा 'गुड टच-बैड टच' की कक्षा के दौरान हुआ, जब छात्राओं ने बताया कि उनके शिक्षक उनके साथ ऐसा व्यवहार करते हैं। शिक्षिका ने तत्काल इस मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी और मामले की जांच शुरू की गई।



ग्रामीणों ने लगाया बचाने का आरोप
ग्राम प्रधान रूप सिंह के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय लोगों ने तुरंत कार्रवाई की मांग की। हालांकि, शुरुआत में शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को केवल ब्लॉक रिसोर्स सेंटर में संबद्ध कर दिया, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिक्षा विभाग मामले को दबाने का प्रयास कर रहा था। ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कर रही आरोपी से पूछताछ
पुलिस ने बुधवार को कोतवाली में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के पिता की शिकायत के अनुसार, 21 अक्टूबर को आरोपी शिक्षक ने छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाया और उनके साथ अनुचित व्यवहार किया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अनुराग अवस्थी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषी को किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं और मीडिया के सवालों का जवाब देने से बच रहे हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव में घमासान तय : भाजपा ने फूलपुर से दीपक पटेल को उतारा, गाजियाबाद से संजीव शर्मा को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़े- यूपी विधानसभा उपचुनाव : ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर सपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश ने 'एक्स' पर दी जानकारी

Also Read

चलती गाड़ी के AC पैनल से निकला धुआं, यात्री कूदकर भागे

25 Oct 2024 05:24 PM

झांसी झांसी में बर्निंग ट्रेन बनने से बची इंटरसिटी एक्सप्रेस : चलती गाड़ी के AC पैनल से निकला धुआं, यात्री कूदकर भागे

जब ट्रेन मऊरानीपुर स्टेशन पर पहुंची, तब एम-2 कोच के एसी पैनल से धुआं निकलने लगा, जिससे यात्रियों में घबराहट फैल गई। धुएं ने पूरे कोच को भर दिया और कई यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई होने लगी... और पढ़ें