Lalitpur News : पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हाईवे किनारे रेस्टोरेंट बनाएगा पर्यटन विभाग

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हाईवे किनारे रेस्टोरेंट बनाएगा पर्यटन विभाग
सोशल मीडिया | ललितपुर में हाईवे रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी

Jun 11, 2024 09:49

अगर हां, तो आपके लिए एक खुशखबरी है! पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए, ललितपुर का पर्यटन विभाग हाईवे किनारे एक आधुनिक रेस्टोरेंट बनाने की योजना बना रहा है।

Jun 11, 2024 09:49

Lalitpur News : पर्यटन को बढ़ावा देने और ललितपुर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए, पर्यटन विभाग हाईवे किनारे एक आधुनिक रेस्टोरेंट बनाने की योजना बना रहा है। यह पहल निश्चित रूप से इस क्षेत्र में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि करेगा।

रेस्टोरेंट में मिलेंगी सभी सुविधाएं
यह रेस्टोरेंट न केवल पर्यटकों को आराम करने और भोजन करने की जगह प्रदान करेगा, बल्कि उन्हें क्षेत्र के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी भी देगा। रेस्टोरेंट में पर्यटकों को ठहरने, भोजन करने और आराम करने के लिए आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा, उन्हें जनपद के सभी पर्यटन स्थलों, वहां पहुंचने के तरीके और इन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी।

जिला प्रशासन तलाश रहा जमीन
जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी बताते हैं कि हाईवे के किनारे ग्राम सभा की भूमि तलाशी जा रही है। पर्यटन विभाग ने यहां होटल, रेस्टोरेंट खोलने की योजना तैयार की है। इससे जनपद के पर्यटन का विकास होगा, यहां से गुजरने वाले लोगों को यहां के पर्यटन स्थलों की जानकारी होगी।

Also Read

सिंगापुर की कंपनी को सौंपी गई जिम्मेदारी, अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा

14 Jun 2024 09:32 PM

झांसी नया झांसी शहर बसाएगी योगी सरकार : सिंगापुर की कंपनी को सौंपी गई जिम्मेदारी, अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी, उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा

योगी सरकार का लक्ष्य है कि झांसी में बनने वाला यह औद्योगिक शहर देश का सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक शहर होगा। इससे उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। और पढ़ें