झांसी में 1.5 इंच बारिश : सड़कों पर जलजमाव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सड़कों पर जलजमाव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
सोशल मीडिया | झांसी में 1.5 इंच बारिश

Jul 01, 2024 06:32

मॉनसून के आगमन के साथ ही झांसी में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में शहर में 1.5 इंच (37 मिलीमीटर) बारिश दर्ज की गई है, जिसके कारण सड़कों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है।

Jul 01, 2024 06:32

Jhansi News : रविवार को उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक बारिश झांसी में हुई। मौसम विभाग के अनुसार, 1 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन 2 से 4 जुलाई तक भारी बारिश और तेज हवाओं का अनुमान है।

शहर में जलजमाव
लगातार बारिश के कारण शहर की कई सड़कों पर पानी भर गया है। निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति अधिक विकट है। बारिश से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने और बाढ़ वाले क्षेत्रों में न जाने की चेतावनी दी है। साथ ही, लोगों से आग्रह किया गया है कि वे तेज हवाओं और बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें।

किसानों के लिए राहत
बारिश किसानों के लिए राहत की बात है। पिछले कुछ दिनों से कम बारिश के कारण किसानों की चिंता बढ़ गई थी।

आगामी कुछ दिनों का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के अनुसार, 1 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन 2 से 4 जुलाई तक भारी बारिश और तेज हवाओं का अनुमान है। लोगों से आग्रह किया गया है कि वे मौसम विभाग के पूर्वानुमानों पर ध्यान दें और आवश्यक सावधानी बरतें।

Also Read

बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में शुरू होगा, झांसी का नया आयोजन स्थल

2 Jul 2024 05:41 PM

झांसी Jhansi News : बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में शुरू होगा, झांसी का नया आयोजन स्थल

झांसी में बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में खुलने जा रहा है। पॉलिटेक्निक मैदान में 30 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस अत्याधुनिक सेंटर में दो हजार लोगों की क्षमता होगी और यहां सम्मेलन, संगोष्ठी, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि आयोजित किए जा सकेंगे। और पढ़ें