Jhansi News : बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में शुरू होगा, झांसी का नया आयोजन स्थल

बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में शुरू होगा, झांसी का नया आयोजन स्थल
UPT | बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर, सितंबर में उद्घाटन

Jul 02, 2024 18:14

झांसी में बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में खुलने जा रहा है। पॉलिटेक्निक मैदान में 30 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस अत्याधुनिक सेंटर में दो हजार लोगों की क्षमता होगी और यहां सम्मेलन, संगोष्ठी, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि आयोजित किए जा सकेंगे।

Jul 02, 2024 18:14

Jhansi News : पॉलिटेक्निक मैदान में बन रहा बुंदेलखंड का पहला कन्वेंशन सेंटर सितंबर में शुरू हो जाएगा। दो हजार लोगों की क्षमता वाले इस केंद्र का निर्माण झांसी विकास प्राधिकरण (जेडीए) करा रहा है। सेंटर बनने के बाद यहां सम्मेलन, संगोष्ठी, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि आयोजित किए जा सकेंगे, जिससे झांसी और उसके आसपास के क्षेत्र में बड़े आयोजनों के लिए एक नया और अत्याधुनिक स्थान उपलब्ध होगा।

आकर्षक डिजाइन और आधुनिक सुविधाएं
पुरुष पॉलिटेक्निक के पीछे 22 एकड़ भूमि पर कन्वेंशन सेंटर का निर्माण 30 करोड़ रुपये की लागत से कराया जा रहा है। इस सेंटर में एक बड़ा हॉल बनाया जा रहा है, जिसे कई भागों में बांटा जाएगा ताकि एक साथ पांच से छह कार्यक्रम हो सकें। दिसंबर 2023 में इसका निर्माण शुरू हुआ था। सेंटर में दाखिल होते ही खूबसूरत नजारा दिखेगा, जहां शुरुआत में ही वाटर फ्लो की व्यवस्था की गई है। सेंटर की डिजाइन काफी आकर्षक है और इसके आसपास मियावाकी तकनीक से पौधरोपण किया गया है, जिससे पर्यावरण के प्रति जागरूकता भी प्रदर्शित होती है।

पार्किंग और प्लाजा: हर आयोजन के लिए उपयुक्त
कन्वेंशन सेंटर में दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके अलावा, एक प्लाजा भी बनाया जाएगा जिसका इस्तेमाल शादी समारोह, पार्टी और अन्य सामाजिक आयोजनों के लिए किया जा सकेगा। विभाग पूरी तरह से इसको सितंबर तक पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और जल्द ही काम पूरा हो जाएगा। जेडीए के उपाध्यक्ष आलोक यादव के अनुसार, कन्वेंशन सेंटर का निर्माण तेजी से चल रहा है और ढांचा लगभग बनकर तैयार हो चुका है। तीन महीने में यह सेंटर बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।

Also Read

बेतवा नदी में अवैध खनन का खुलासा! एनजीटी ने मचाया हंगामा, अधिकारियों पर गिरी गाज

5 Jul 2024 09:39 AM

झांसी Jhansi News : बेतवा नदी में अवैध खनन का खुलासा! एनजीटी ने मचाया हंगामा, अधिकारियों पर गिरी गाज

झांसी जिले के मोठ के ग्राम मानिकपुरा में बालू खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने उठाई गई मानिकपुरा बालू घाट की अवैध खनन शिकायत को गंभीरता से लिया है। इस मामले में एनजीटी ने अदालत में 30 दिन के सीसीटीवी फुटेज की मांग की है और जिला प्रशासन को जांच करने के निर्देश दिए हैं। यहां जान... और पढ़ें