Jhansi News : बेतवा नदी में अवैध खनन का खुलासा! एनजीटी ने मचाया हंगामा, अधिकारियों पर गिरी गाज

बेतवा नदी में अवैध खनन का खुलासा! एनजीटी ने मचाया हंगामा, अधिकारियों पर गिरी गाज
सोशल मीडिया | एनजीटी ने बालू भंडारण के मांगे सीसीटीवी फुटेज

Jul 05, 2024 09:39

झांसी जिले के मोठ के ग्राम मानिकपुरा में बालू खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने उठाई गई मानिकपुरा बालू घाट की अवैध खनन शिकायत को गंभीरता से लिया है। इस मामले में एनजीटी ने अदालत में 30 दिन के सीसीटीवी फुटेज की मांग की है और जिला प्रशासन को जांच करने के निर्देश दिए हैं। यहां जानिए इस विवाद की पूरी कहानी।

Jul 05, 2024 09:39

Jhansi News : मोठ के ग्राम मानिकपुरा में संचालित अवैध बालू घाट की शिकायत को लेकर जिला प्रशासन को भारी पड़ गया है। नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने बालू भंडारण के 30 दिन के सीसीटीवी फुटेज पेश करने के साथ ही अफसरों के साथ पट्टाधारक को तलब किया है।

बेतवा नदी में अवैध रास्ता बनाकर बालू खनन का मामला
एनजीटी कोर्ट में ले जाने वाले अधिवक्ता सीबी सिंह ने बताया कि झांसी के सामाजिक कार्यकर्ता मदन सेन ने एनजीटी में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि मानिकपुरा बालू घाट पर बेतवा नदी की मुख्यधारा के बीच से रास्ता बनाते हुए पट्टाधारक द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है।

ग्राम मानिकपुरा में निगरानी और जुर्माना
ग्राम मानिकपुरा स्थित बेतवा नदी में चल रहे बालू खनन पट्टे पर प्रशासन की निगरानी हमेशा से ही रही है और लगातार जुर्माना लगाया जाता रहा है। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि मोठ के ग्राम मानिकपुरा में 4.750 हेक्टेयर क्षेत्रफल का बालू व मोरम खनन पट्टा 5 वर्ष के लिए दिया गया है।

Also Read

बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

7 Jul 2024 07:59 AM

झांसी Jhansi News : बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

आज झांसी में बारिश और उमस भरी गर्मी की संभावना। अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम 26°C रहेगा। हवा 6 किमी/घंटा की गति से दक्षिण-पश्चिम दिशा से चलेगी। और पढ़ें