UP Board Exam 2024 : अरजीत सिंह की कसम... दादा जी चाहते कि मेरी शादी हो जाए..., छात्रों में उत्तर पुस्तिकाओं पर लिखे अजीबो-गरीब जवाब

अरजीत सिंह की कसम... दादा जी चाहते कि मेरी शादी हो जाए..., छात्रों में उत्तर पुस्तिकाओं पर लिखे अजीबो-गरीब जवाब
UPT | UP Board Exam 2024

Mar 18, 2024 12:47

पुस्तिकाओं की जांच करते समय शिक्षक को कई ऐसी कापियां मिली, जिसें पढ़कर वे भी लोट-पोट हो गए। किसी ने कापी में अरजीत सिंह का गाना लिखा...

Mar 18, 2024 12:47

Jhansi News : यूपी बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी है उसके बाद अब पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने उत्तर पुस्तिकाओं की जांच 16 मार्च से शुरू कर दी है। इस दौरान पुस्तिकाओं की जांच करते समय शिक्षक को कई ऐसी कापियां मिली, जिसें पढ़कर वे भी लोट-पोट हो गए।

बता दें कि विद्यार्थियों ने अपनी कापी में कई तरह के अजीबो-गरीब जवाब लिखे हैं। किसी ने कापी में अरजीत सिंह का गाना लिखा है, तो किसी ने मां के बिमार होने की बात लिखी है। इन संदेशों को पढ़कर परीक्षक मूल्यांकन कक्ष में जमकर ठहाके लगा रहे हैं।

कड़ी मेहनत कर मां ने पढ़ाया
एक छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका बेहद ही भावुक संदेश लिखा है। परीक्षार्थी ने लिखा कि मां बहुत बीमार रहती है। कड़ी मेहनत करके मुझे पढ़ा रही है, इसके बाद भी मैंने पढ़ाई नहीं की है। सर प्लीज मुझे पास कर देना। मेरे फेल होने का गम मां बर्दाश्त नहीं कर पाएगी।

फेल होने पर घर वालें करा देंगे शादी
इंटरमीडिएट की एक छात्रा ने लिखा कि मैं फेल नहीं होना चाहती। दरअसल मेरे दादा जी बहुत बीमार हैं और वह चाहते हैं कि उनके जीवित रहते मेरी शादी हो जाए लेकिन मैं अभी आगे पढ़ना चाहती हूं। अगर मैं फेल हो गई तो घर वाले पक्का मेरी शादी करा देंगे।

अरजीत सिंह की कसम
वहीं बता दें कि इंटर के एक दूसरे छात्र ने कापी में अरजीत सिंह का गाना लिख दिया। छात्र ने गाना मेरी आशिकी बस तुम ही हो लिख डाला है। इसके साथ छात्र ने यह भी लिखा है कि आपको अरजीत सिंह की कसम है... पास कर देना। बहुत याद करने की कोशिश की लेकिन याद ही नहीं हो रहा था।

Also Read

ऑनलाइन अटेंडेंस के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

8 Jul 2024 07:34 AM

झांसी Jhansi News : ऑनलाइन अटेंडेंस के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक, आज काली पट्टी बांधकर पढ़ाएंगे

झांसी में बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी के नए आदेश के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। सोमवार को काली पट्टी बांधकर वे शिक्षण कार्य करेंगे और 11 जुलाई को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। शिक्षकों का कहना है कि विभाग पहले अपना कामकाज ऑनलाइन करे, फिर उनकी उपस्थिति ऑनलाइन दर्ज ... और पढ़ें