Jhansi News : आज झांसी में योगी करेंगे रोड शो, एमपी के सीएम रहेंगे साथ

आज झांसी में योगी करेंगे रोड शो, एमपी के सीएम रहेंगे साथ
सोशल मीडिया | झांसी में सीएम योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव करेंगे रोड शो

May 15, 2024 10:53

झांसी में बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रोड शो करेंगे। उनका रोड शो शहर की संकरी गलियों से होकर गुजरेगा।

May 15, 2024 10:53

Short Highlights
  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी रोड-शो में होंगे शामिल
  • शहर की तंग गलियों से निकलेगा मुख्यमंत्री का काफिला
  • खुले वाहन पर सवार होंगे योगी, जनता करेगी फूलों की बरसात

Jhansi News : विपक्षी हल्ला बोल से गरमाई सियासत का तापमान और बढ़ाने के लिए यूपी भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को महानगर की सड़कों पर उतरेंगे। योगी खुले वाहन पर सवार होकर जनता का अभिवादन स्वीकारेंगे तो उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी होंगे। दोनों मुख्यमंत्री रोड-शो कर मतदाताओं को साधेंगे तो झांसी से भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के साथ ही पूरे बुन्देलखण्ड के लिए जीत की हुंकार भी भरेंगे। प्रशासन और भाजपाई योगी के रोड-शो की तैयारियों में जुटे रहे। 

 
 
 
चुनावी महासंग्राम में आया तूफान
 
 
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट के चुनावी महासंग्राम में अब उफान आ गया है। मंगलवार को झांसी में विपक्षी दल के नेताओं ने जमकर हल्ला बोला। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा कर भाजपा पर निशाना साधा, वहीं दूसरी तरफ गुरसराय में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने राजनीतिक तीर चलाए। इससे गरमाई सियासत का पारा अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बढ़ाएंगे। वह बुधवार को झांसी में रोड-शो करेंगे। लक्ष्मीगेट स्थित काली माता मन्दिर से योगी का रोड-शो प्रारम्भ होगा, जो मुरली मनोहर मन्दिर, बड़ाबाजार, मिठाई बाजार, बिसाती बाजार, गन्दीगर टपरा, राई का ताजिया, अन्दर दतिया गेट होते हुए बाहर दतिया गेट स्थित सरस्वती शिशु मंदिर पर समाप्त होगा। योगी के रोड-शो में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी झाँसी आएंगे। वह योगी के साथ ही रथ पर सवार होंगे। मंगलवार को प्रशासन व भाजपाई तैयारियों को अन्तिम रूप देते रहे।
 
 
रास्ते में 20 मंच पर होंगे
 
 
सांस्कृतिक कार्यक्रम मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का रोड-शो में अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा। रास्ते में जनता द्वारा पुष्प वर्षा की जाएगी तो 20 अलग- अलग स्थानों पर सांस्कृतिक मंच भी सजाए जाएंगे, जिस पर बच्चे व लोक कलाकार प्रस्तुतियाँ देकर रोड-शो का स्वागत करेंगे।
 
 
घर की छत पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी
 
 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव के रोड शो की तैयारियों को देर रात तक अंतिम रूप दिया गया। एडीजी आलोक सिंह ने स्वयं झाँसी आकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है। देर रात उन्होंने रोड शो के पूरे रूट का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। देर शाम कानपुर जोन के एडीजी ने स्थानीय अधिकारियों के साथ रोड शो के रूट में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को चेक कर उन्हें चालू किया गया। साथ ही सड़क के दोनों ओर बने मकान व दुकानों को भी चेक किया गया। प्रत्येक मकान के ऊपर सुरक्षाकर्मी तैनात किया जाएगा। साथ ही रूट में दोनों ओर आम जनता के साथ वर्दीधारी पुलिस और सादा कपड़ों में भी पुलिस तैनात रहेगी। सभी खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट मोड पर कर दिया गया है।
 
 
छोटी-छोटी गलियों पर बल्लियाँ लगाई
 
 
बड़ाबाजार, मुकरयाना, दरीगरान, नरिया बाजार, गन्धीगर का टपरा, दतिया गेट, अलीगोल आदि मोहल्लों से निकलकर रोड शो वाले रूट पर खुलने वाली गलियों के मुहाने पर बल्लियों लगाने की योजना है, ताकि अचानक कोई भी व्यक्ति व्यवस्था में सेंध न लगा दें और सुरक्षा में चूक हो जाए।
 
 
 
रोड शो के दौरान बन्द रहेगा यातायात
 
 
रोड शो के दौरान काली माता मंदिर लक्ष्मीगेट से दतिया गेट जाने वाले मार्ग पर आवागमन पूरी तरह बन्द रहेगा। वाहनों को मण्डी से लक्ष्मीगेट जाने वाले वाहनों को इलाइट चौराहे की तरह भेजा जाएगा। वहीं जीआइसी, गणेश चौराहा, उन्नाव गेट, बड़ागांव गेट की ओर से आने वाले वाहनों को भी बाईपास की ओर मोड़ा जाएगा। इसके अलावा खंडेराव गेट, मिनर्वा चौराहा, मानिक चौक, शहर कोतवाली से रोड शो के रूट की ओर जाने वाले यातायात को भी कुछ समय के लिए डायवर्ट कर रोका जाएगा। 
 

Also Read

ग्वालियर-श्योपुरकलां नैरो गेज की जगह लेगी ब्रॉड गेज 

27 Jul 2024 01:05 PM

झांसी पुरानी लीक छोड़, नई राह पर दौड़ेगी ट्रेन : ग्वालियर-श्योपुरकलां नैरो गेज की जगह लेगी ब्रॉड गेज 

1887 में ब्रिटिश शासन के दौरान सिंधिया रियासत के लिए बनाई गई 200 किमी लंबी यह रेल लाइन दुनिया की सबसे लंबी नैरो गेज लाइनों में से एक थी। पुरानी ट्रेन की गति मात्र 15 किमी/घंटा थी, जिससे 200 किमी की दूरी तय करने में 10 घंटे लगते थे... और पढ़ें