Jhansi News : झांसी में युवक की अजीब मांग... बारिश के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा, बोला- पानी बरसेगा तभी उतरूंगा

झांसी में युवक की अजीब मांग... बारिश के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा, बोला- पानी बरसेगा तभी उतरूंगा
UPT | बारिश के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक

Jul 03, 2024 09:13

झांसी में एक युवक ने पुलिस और प्रशासन की नींद उड़ा दी। उसे टावर से उतारने के लिए रात भर रेस्क्यू चलाया गया।

Jul 03, 2024 09:13

Jhansi News : झांसी के खदरका गांव में एक 38 वर्षीय युवक दिनेश बरार ने अपनी अजीबो गरीब मांग को लेकर गांव के मोबाइल टावर पर चढ़ गया। दिनेश का कहना है कि जब तक बारिश नहीं होगी, वह टावर से नीचे नहीं उतरेगा। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लगातार उसे समझाने में जुटे हैं, लेकिन दिनेश अपनी जिद पर अड़ा हुआ है।

युवक की अजीबो गरीब मांग
झांसी में एक युवक की अजीबो गरीब मांग ने सबको हैरत में डाल दिया। खदरका गांव के दिनेश बरार (38) ने सोमवार को गांव के मोबाइल टावर पर चढ़कर घोषणा की कि जब तक बारिश नहीं होगी, वह नीचे नहीं उतरेगा। परिजनों और ग्रामीणों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन दिनेश अपनी जिद पर अड़ा रहा। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया, लेकिन पुलिस के लाख समझाने के बाद भी वह नहीं माना। युवक की इस हरकत से गांव में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

40 फीट ऊंचाई पर बैठा युवक
दिनेश बरार, जो कि खेती किसानी करता है, ने गांव के मोबाइल टावर पर चढ़ने का फैसला किया। पहले तो लोगों को समझ नहीं आया कि वह क्या कर रहा है, लेकिन जब उसने चिल्लाकर बताया कि वह बारिश के लिए टावर पर चढ़ा है, तब सबको उसकी मंशा का पता चला। ग्रामीणों ने पहले पहल उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं माना, तब उसके परिजनों को बुलाया गया। दिनेश की पत्नी, बच्चे और अन्य परिजन भी उसे मनाने में असफल रहे। अंततः शाम को पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस के समझाने के बाद भी दिनेश टावर से नीचे नहीं उतरा।

अंधेरे में रेस्क्यू जारी
घटना की सूचना मिलते ही मऊरानीपुर एसडीएम गोपेश तिवारी, मऊरानीपुर CO लक्ष्मीकांत गौतम और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अंधेरे में टोर्च की रोशनी से युवक को टावर से नीचे उतारने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। करीब 12 घंटे से दिनेश टावर पर चढ़ा हुआ है और रात 12 बजे तक वह नीचे नहीं उतरा था। लहचूरा थाना प्रभारी बलराज ने बताया कि युवक को नीचे उतारने के प्रयास लगातार जारी हैं, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ा हुआ है। उसे समझाने की पूरी कोशिश की जा रही है, लेकिन फिलहाल सफलता नहीं मिल पाई है।

Also Read

हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने भवनों पर सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति का नोटिस

5 Jul 2024 10:20 AM

झांसी Jhansi News : हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने भवनों पर सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति का नोटिस

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने मकान, दुकान और ढाबों पर गंभीर कार्रवाई करने की तैयारी की है। सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति ने नई दिशा-निर्देश जारी की हैं, जिसका उद्देश्य हाईवे पर बढ़ती दुर्घटनाओं को कम करना है। और पढ़ें