लोकतंत्र का महापर्व: कानपुर में 36,05,479 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग... प्रत्याशियों की साख दांव पर लगी

लोकतंत्र का महापर्व: कानपुर में 36,05,479 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग... प्रत्याशियों की साख दांव पर लगी
UPT | मतदान के लाइन में लगे वोटर

May 13, 2024 08:26

कानपुर और उसके आसपास के जिलों में मतदान जारी है। अकबरपुर—कानपुर के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जाएगा। कानपुर में वोटिंग के लिए 1607 बूथ बनाए गए हैं। वहीं, अकबरपुर में 1958 बूथ और कुछ हिस्सा मिश्रिख लोकसभा सीट का कानपुर मे आता है। मिश्रिख के 433 बूथ बनाए गए हैं

May 13, 2024 08:26

Kanpur News: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। इस चरण में यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश समेत 09 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है। यूपी के कानपुर, कन्नौज, फर्रूखाबाद, इटावा, उन्नाव, मिश्रिख, शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, बहराइच, अकबरपुर में वोटिंग हो रही है।

कानपुर में 36,05,479 मतदाता अकबरपुर और कानपुर सीट पर 09 और कानपुर सीट पर 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। अकबरपुर सीट पर बीजेपी के देवेंद्र सिंह भोले, गठबंधन से राजाराम पाल और बसपा से राजेश द्विवेदी मैदान पर हैं। वहीं, कानपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी से रमेश अवस्थी, कांगेस से आलोक मिश्रा और बसपा से कुलदीप भदौरिया मैदान पर हैं।

इसके साथ ही चौथे चरण में इत्र नगरी कन्नौज में भी मतदान जारी है। कन्नौज से सपा मुखिया अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में हैं। उनकी सीधी टक्कर बीजेपी के सुब्रत पाठक से है। दोनों पार्टियों ने कन्नौज में अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी है। इसके साथ ही सपा ने इटावा लोकसभा सीट पर भी पूरी ताकत झोंक दी है।
 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें