Kanpur News: 35 करोड़ के ठगी के आरोपी ने डीसीपी साउथ आफिस में किया सरेंडर,बुजर्ग से जवान बनाये जाने का लगा था आरोप

 35 करोड़ के ठगी के आरोपी ने डीसीपी साउथ आफिस में किया सरेंडर,बुजर्ग से जवान बनाये जाने का लगा था आरोप
UPT | आरोपी राजीव दुबे

Oct 07, 2024 18:12

कानपुर के किदवई नगर थाना अंतर्गत साकेतनगर इलाके में इजराइल की ऑक्सीजन थेरेपी मशीन के जरिए बुजुर्ग को जवान बनाने के मामले में झांसा देकर लोगो से 35 करोड़ की ठगी के आरोपी ने आज डीसीपी साउथ कार्यलय पहुचकर अपने बयान दर्ज कराए।इस दौरान आरोपी ने अपने आप को बेगुनाह बताते हुए मामले को लेकर पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Oct 07, 2024 18:12

Kanpur News:कानपुर के किदवई नगर थाना अंतर्गत साकेतनगर इलाके में इजराइल की ऑक्सीजन थेरेपी मशीन के जरिए बुजुर्ग को जवान बनाने के मामले में झांसा देकर लोगो से 35 करोड़ की ठगी के आरोपी ने आज डीसीपी साउथ कार्यलय पहुचकर अपने बयान दर्ज कराए।आरोपी के डीसीपी साउथ पहुचने की खबर मिलते ही हंगामे की आशंका को देखते हुए साउथ कार्यालय में एसीपी बाबूपुरवा अंजलि विश्वकर्मा, सहित कई थानों की फोर्स पहुंची।आरोपी ने डीसीपी साउथ कार्यलय पहुचकर अपने आप को निर्दोष बताया और पूरे मामले पर पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

संस्थान को पुलिस ने किया था सील
बता दें कि किदवईनगर थाना अंतर्गत साकेत नगर इलाके में रिवाइवल नाम से एक संस्था है।जिसमे संस्था के मालिक राजीव दुबे व उनकी पत्नी रश्मि दुबे पर कुछ लोगो ने किदवईनगर थाने में शिकायत की थी।शिकायकर्ता रेनू चंदेल सहित कई लोगो ने आरोप लगाया था कि राजीव दुबे ने इजरायल की ऑपरेशन थैरेपी मशीन से बुजुर्ग को जवान बनाने के नाम पर एक हजार लोगों से  35 करोड़ की ठगी की है।जिसके बाद से आरोपी ठगी कर फरार हो गया है।वही किदवईनगर थाने की पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज कर संस्थान को सील कर दिया था साथ ही संस्थान के मालिक राजीव दुबे और उनकी पत्नी को तलाशने में जुट गई थी।जिसके बाद आज आरोपी राजीव दुबे ने डीसीपी साउथ आफिस पहुचकर सरेंडर करते हुए पुलिस को अपने बयान दर्ज कराए और अपने ऊपर लगे सभी आरोपो खारिज करते हुए खुद को बेगुनाह बताया।

आरोपी ने मीडिया से की बात
वही इस दौरान आरोपी राजीव दुबे ने मीडिया से भी बातचीत की और बताया कि इजरायल की ऑपरेशन थेरेपी मशीन के जरिए बुजुर्ग से जवान बनाएं जाने के जो मुझपर आरोप लगे है वह पूरी तरह से गलत है।राजीव ने आरोप लगाया है कि जो शिकायतकर्ता रेनू सिंह चंदेल और जो उनका पूरा ग्रुप है वह लोग मुझसे 5 लाख 10 लाख कभी 18 लाख रु की मांग कर ब्लैकमेलिंग कर रहे है।इस पूरे मामले की जब पुलिस जांच करेगी तो सारी सच्चाई सामने आ जायेगी।मेरे पास सारे सबूत मौजूद है सभी की कॉल रेकॉर्डिंग भी है।बुजर्ग से जवान बनाये जाने के मामले में आरोपी ने कहा कि ऐसी कोई बात किसी को  मेरे द्वारा नही बताई गई है। ये सब उन लोगो की बनाई हुई कहानी है।उस कंपनी के व्यापार की बात करे तो सिर्फ उसमे 40 लाख का ही व्यापार हुआ था और 2023 में ही वह कंपनी बंद हो गई थी ।जब कंपनी में 40 लाख का व्यापार हुआ है तो 35 करोड़ की ठगी कैसे हो सकती है।वही पुलिस की पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली है कि उनके स्टेट बैंक और इंडसइंड बैंक में 6 खाते हैं,लेकिन इन 6 खातों में कुल मिलाकर ₹600 ही मौजूद है।एक खाते में तो सिर्फ 70 रु ही जमा है। यह बैंक के मिनिमम जमा अकाउंट से भी काम है।पुलिस अब पता लगाने में जुट गई है कि 35 करोड रुपए ठगने वाले इन आरोपीयों ने पैसे कहां रखे है।

डीसीपी साउथ ने दी जानकारी
डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने पूरी जानकारी दी बताया कि किदवईनगर थाने में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था।जिसमे राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे के ऊपर 35 करोड़ रु की ठगी का आरोप लगा था।आज आरोपी राजीव दुबे को बयान दर्ज करने के लिए डीसीपी साउथ कार्यलय बुलाया गया था मामले में पूछताछ चल रही है।पूछताछ के दौरान जो भी सामने आएगा उसके अनुसार विधि कार्रवाई की जाएगी।
 

Also Read

नशे में धुत सिपाही ने घर में घुस कर महिला से की छेड़छाड़, विरोध करने पर की पिटाई, पुलिस घटना की जांच में जुटी

7 Oct 2024 07:34 PM

कन्नौज कन्नौज छेड़छाड़: नशे में धुत सिपाही ने घर में घुस कर महिला से की छेड़छाड़, विरोध करने पर की पिटाई, पुलिस घटना की जांच में जुटी

कन्नौज में नशे में धुत सिपाही ने महिला से छेड़छाड़ की। विरोध करने पर उसने छीनाझपटी और मारपीट की। चीखपुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे, तो सिपाही भागने में गिर पड़ा। उसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। और पढ़ें