Kanpur News : कानपुर में चुनाव खत्म होने के बाद हुआ बवाल, दोनों तरफ से चले पत्थर, बीजेपी मंडल अध्यक्ष समेत दो के सिर फटे

कानपुर में चुनाव खत्म होने के बाद हुआ बवाल, दोनों तरफ से चले पत्थर, बीजेपी मंडल अध्यक्ष समेत दो के सिर फटे
UPT | नारेबाजी करते बीजेपी कार्यकर्ता।

May 13, 2024 22:43

कानपुर में मतदान खत्म होने के बाद जमकर बवाल हुआ। बीजेपी और इंडिया गठबंधन कार्यकताओं के बीच गाली—गलौच, मारपीट और पथराव हो गया। जिसमें बीजेपी के मंडल अध्यक्ष समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। 

May 13, 2024 22:43

Kanpur News (जितेंद्र वर्मा) : कानपुर में चौथे चरण का चुनाव समाप्त होने के बाद बवाल हो गया। मतदान केंद्र के बाहर बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बस्ते लगे थे। जब शाम 6 बजे चुनाव समाप्त हुआ, दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता अपने—अपने बस्ते समेट रहे थे। इसी दौरान बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से एक दूसरे पर कमेंट्स पास किए जाने लगे। इसी बीच कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट शुरू हो गई।

मतदान केंद्र का बाहरी परिसर युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। जिसमें बीजेपी मंडल अध्यक्ष संजय पासवान समेत दो लोग घायल हो गए। दोनों ही बीजेपी कार्यकर्ताओं के सिर फट गए। बवाल की सूचना पर पहुंची, पुलिस के सामने भी बवाल चलता रहा। पुलिस ने घटना स्थल से तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

चुनाव खत्म होने के बाद बवाल
बर्रा थाना क्षेत्र स्थित बर्रा में आरएस एजुकेशन सेंटर है। आरएस एजुकेशन सेंटर को मतदान केंद्र बनाया गया था। मतदान केंद्र के बाहर बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बस्ते लगे थे। चुनाव खत्म होने के बाद बस्ता समेटते वक्त दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक दूसरे पर कमेंट्स करने लगे। इसके बाद गाली—गलौच, मारपीट और पथराव शुरू हो गया।

कार्रवाई को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता अड़े
इस घटना के बाद बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और दक्षिण जिलाध्यक्ष ने थाने का घेराव कर दिया। ​इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। वहीं, पुलिस का कहना था कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता अपनी जिद पर अड़े रहे।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने परिसर को घेर कर पुलिस के नारेबाजी शुरू कर दी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। फिलहाल बीजेपी कार्यकर्ता अभी भी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। वहीं, पुलिस का कहना कि जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।


तहरीर के आधार पर कार्रवाई
एडीसीपी अंकिता शर्मा के मुताबिक चुनाव खत्म होने के बाद पोलिंग एजेंट अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान दोनों ही पार्टियों के एजेंट के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद मारपीट शुरू हो गई। जिसमें एक शख्स घायल हो गया। उसकी तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
 

Also Read

गृहकर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर,जाने कैसे होगा समाधान

7 Oct 2024 08:23 PM

कानपुर नगर Kanpur News: गृहकर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर,जाने कैसे होगा समाधान

कानपुर के मोती झील स्थित नगर निगम मुख्यालय में इस समय गृह कर की समस्याओं के निस्तारण को लेकर शिविर लगाया गया है जिसको लेकर आज सोमवार को महापौर प्रमिला पांडेय द्वारा गृह कर के समस्या निस्तारण शिविर का निरीक्षण किया गया। और पढ़ें