Kanpur News : रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, जानें क्या है पूरा मामला

रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, जानें क्या है पूरा मामला
UPT | रोजगार दफ्तर में पूछताछ करते युवा।

Jun 11, 2024 03:15

युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है। खासतौर से यह उन युवाओं को लेकर खुशखबरी है जो रोजगार को लेकर परेशान हैं और उनके पास कोई भी नौकरी नहीं है, ऐसे युवा जो नौकरी की तलाश कर…

Jun 11, 2024 03:15

Kanpur News : युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है। खासतौर से यह उन युवाओं को लेकर खुसखबरी है जो रोजगार को लेकर परेशान हैं और उनके पास कोई भी नौकरी नहीं है। ऐसे युवा जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह बड़ी खबर है। कानपुर निजी कंपनियां इस महीने युवाओं को लगभग एक हजार नौकरियां ऑफर करने वाली हैं। यह नौकरियां सेवायोजन विभाग के रोजगार मेलों के जरिए मिल सकेंगी। पूरे महीने विभाग की ओर से 4 रोजगार मेले लगाए जाएंगे। इन मेलों में 30 निजी कंपनियां लगभग एक हजार पदों पर युवाओं का साक्षात्कार लेंगी।

सेवायोजन विभाग में रोजगार मेले की तैयारी शुरू
सेवायोजन विभाग में रोजगार मेले की तैयारी शुरू हो गई है। लोकसभा चुनावों की वजह से इन मेलों को रोक दिया गया था। मेलों की शुरुआत 11 जून से होगी। इस मेले में कई कंपनियां युवाओं का साक्षात्कार लेने विभाग आ रही हैं। सहायक निदेशक सेवायोजन उज्जवल कुमार सिंह ने बताया कि 11 जून को रोजगार मेले से पहले युवाओं का सीवी के रूप में आवेदन लिया जाएगा।

टोकन व्यवस्था के जरिए युवाओं को साक्षात्कार का समय दिया जाएगा
टोकन व्यवस्था के जरिए युवाओं को साक्षात्कार का समय दिया जाएगा। रोजगार मेले में युवतियों के रोजगार के लिए विभाग की ओर से खास फोकस किया जा रहा है। इसके लिए निजी कपंनियों से बातचीत चल रही है। युवतियों को खुद के शहर में ही नौकरी मिल सके इसके लिए शहर की 31 निजी कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।अधिकारियों ने बताया कि 30 कंपनियां जो मेलों में शामिल होंगी। इनमें पैकेजिंग, इंश्योरेंस, बैंकिंग, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की कंपनियां खासतौर पर शामिल हैं। इनके अलावा भी अन्य कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें