Badaun News : बीजेपी पर बरसे अखिलेश, बोले- किसानों की आय दोगुनी करने का वादा केवल वादा रह गया

बीजेपी पर बरसे अखिलेश, बोले- किसानों की आय दोगुनी करने का वादा केवल वादा रह गया
UPT | सपा मुखिया अखिलेश यादव

May 04, 2024 17:56

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बदायूं में जनसभा कर बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आए तो, अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे। किसानों की कर्ज माफी के साथ ही एमएसपी पर कानून भी लाएंगे।

May 04, 2024 17:56

Badaun News : यूपी की बदायूं लोकसभा सीट पर शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव प्रत्याशी हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आदित्य यादव के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय के नारे लगाने वालों ने फौज की नौकरी को आधा-अधूरा बना दिया। अग्निवीर जैसी नौकरी बना दी। हम अपने नौजवानों से कह कर जा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करने का काम करेंगे। वहीं, शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 7 तारीख को इंजेक्शन के रूप में इतना दाबो कि इसकी चीख दिल्ली तक पहुंचे।

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव बोले कि पहले और दूसरे चरण की हवा तो आप को पता लग गई होगी। पहले-दूसरे चरण में जनता ने बीजेपी को जो पलटा है। रहा बचा तीसरे चरण वाले लोग इन लोगों का सफाया करने जा रहे हैं। सफाया इसलिए होने जा रहा है। इन्होंने कोई वर्ग नहीं छोड़ा, जिससे नकली बातें ना की हो। पिछले दस साल का इनका हिसाब किताब देखें, तो इनकी हर बात झूठी और झूठे वादे निकले।

कीलों की दीवारें बनाई गईं
उन्होंने कहा कि जो लोग कहते थे कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। तीन काले कानून लाने का काम किया था। उनकी साजिश थी कि हम किसानों की जमीन भी छीन लें। उनकी पैदावार पर भी कब्जा कर लें। लेकिन हम अपने किसानों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने दिल्ली में जाकर धरना दिया। कीलें लगीं, दीवार बनाई गईं, ट्रैक्टरों को डीजल नहीं भरने दिया गया।

किसान भाईयों के लिए एमएसपी कानून बनाएंगे
किसानों ने अपना आंदोलन बंद नहीं किया। तब तक डटे रहे कि जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं ले लिया गया। लेकिन किसानों की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई। इंडिया गठबंधन ने तय किया है किसानों, गरीबों को खुशहाल बनाने के लिए, सरकार बनने के बाद एमएसपी कानून बनाकर किसानों को खुशहाल बनाने का काम करेंगे।

किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा
कर्ज माफ करने का फैसला सरकार ने लिया, उद्योगपतियों का। सरकार ने कहा कि जिन उद्योग​पतियों और बड़े लोगों का पांच करोड़ से ऊपर का बैंको से कर्ज होगा, उन्ही का माफ होगा। किसानों का कर्ज करोड़ों का नहीं बल्कि लाखों में हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, तो किसानों का भी कर्ज माफ किया जाएगा। जब उद्याोगपतियों का कर्ज माफ हो सकता है तो हमारे किसान भाईयों का कर्ज क्यों माफ नहीं हो सकता है।

अग्निवीर व्यवस्था को खत्म करेंगे
जो लोग भारत माता की जय के नारे लगाते हैं, कोई सभा या कार्यक्रम भारत माता की जय से खत्म नहीं होता है। हम और आप लोग भी भारत माता की जय बोलते हैं। लेकिन दुर्भाग्य देखो, जो फौज हमारी सीमा पर खड़ी होती है। उस नौकरी को इन्होंने आधा-अधूरा बना दिया है। अग्निवीर जैसी नौकरी बना दी। हम अपने नौजवानों से कह कर जा रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, तो अग्निवीर जैसी व्यवस्था को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करने का काम करेंगे।

Also Read

चोरों ने बंद मकान का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखो के जेवर किए चोरी,पुलिस मामले की जांच में जुटी

6 Oct 2024 03:37 PM

कानपुर नगर Kanpur News: चोरों ने बंद मकान का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखो के जेवर किए चोरी,पुलिस मामले की जांच में जुटी

कानपुर के घाटमपुर कस्बे में एक बार फिर से चोरों का आतंक देखने को मिला है।घाटमपुर कस्बे के आशा नगर वार्ड में बीती रात अज्ञात चोरों ने सूने घर को निशाना बनाते हुए मुख्य दरवाजे की कुंडी काटकर अंदर रख बक्सों का ताला तोड़कर नगदी समेत लाखों के जेवर समेट ले गए।जिसके बाद सूचना पर पॅहु... और पढ़ें