Agniveer Yojana : कानपुर की मस्जिदों से ऐलान, मुस्लिम युवक बनें अग्निवीर, वीर अब्दुल हमीद बन करें देश की सेवा

कानपुर की मस्जिदों से ऐलान, मुस्लिम युवक बनें अग्निवीर, वीर अब्दुल हमीद बन करें देश की सेवा
UPT | मस्जिद

Jul 06, 2024 20:16

कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों से एलान किया गया कि मुस्लिम युवक अग्निवीर बने। केंद्र सरकार की यह योजना हर जाति-वर्ग की बेहतरी के लिए है। अग्निवीर योजना से बेरोजगारी दूर होगी। इसके साथ ही हमें भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा। 

Jul 06, 2024 20:16

Kanpur News : यूपी के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद 300 से ज्यादा मस्जिदों से तकरीर में ऐलान किया गया है कि मुस्लिम नौजवान अग्निवीर बने। मुस्लिम समाज ने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना का खुला समर्थन किया है। मौलानाओं का कहना है कि यह देश के मुसलमानों के हित में है। इस योजना में हमें देश भक्ति दिखाने का अवसर मिलेगा। वीर अब्दुल हमीद की तरह युवा भी देश की सेवा करें।

शहर काजी मुफ्ती साकिब अदीब ने कहा कि अग्निवीर योजना में मुस्लिम नौजवानों को बढ़चढ़ हिस्सा लेना चाहिए। इससे उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाने वालों को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। इसके साथ ही बेरोजगारी दूर होगी, जिससे आने पीढ़ी शिक्षित और समझदार होगी। कानपुर की नारामऊ, रानीगंज, ओमपुरवा समेत अन्य मस्जिदों में जुमें की नमाज के बाद मस्जिदों से दी गई तकरीरों में अग्निवीर योजना की तारीफ की गई।

अग्निवीर योजना पर मुस्लिम समाज की एक राय देखने को मिली। केंद्र सरकार योजना सभी जाति-समाज, वर्ग की बेहतरी के लिए है। मौलानाओं ने कहना है कि इस योजना में शामिल होने से देश में मुस्लमानों का सम्मान बढ़ेगा। युवाओं की बेरोजगारी की समस्या दूर होगी। सेना में चार साल की नौकरी के बाद इतना रुपया होगा कि मनचाहा कारोबार कर सकते हैं। केंद्र और राज्य के अन्य विभागों में भी नौकरी का मौका मिलेगा। 

Also Read

एयरटैंक फटने से अग्निवीर का बलिदान, ट्रेनिंग कैंप में हुआ हादसा

5 Oct 2024 09:38 AM

कन्नौज Kannauj News : एयरटैंक फटने से अग्निवीर का बलिदान, ट्रेनिंग कैंप में हुआ हादसा

कन्नौज में रहने वाले अग्निवीर सौरभ पाल ट्रेनिंग कैंप में हुए हादसे में बलिदान हो गए। जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। पिता और भाई राजस्थान गए हैं। और पढ़ें