तहसीलों में भ्रस्टाचार: एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते हुए दबोचा,पैमाइश के नाम पर मांगे थे 5 हजार रूपए

एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते हुए दबोचा,पैमाइश के नाम पर मांगे थे 5 हजार रूपए
UPT | लेखपाल अनिल यादव

Oct 08, 2024 21:54

कन्नौज में एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। लेखपाल पैमाइस कराने के नाम पर पांच हजार रूपए की घूस मांग रहा था। पीड़ित ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की थी।

Oct 08, 2024 21:54

Short Highlights
  • अजीतमल कोतवाली में तैनात लेखपाल ने 5 हजार की घूस लेते हुए एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा।
  • किसान से पैमाइस के नाम पर मांगी थी घूस।
  • सदर कोतवाली में लेखपाल के खिलाफ भ्रस्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज।
Auraiya News: यूपी की मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने बीते दिनों बयान दिया था कि प्रदेश की तहसीलें भ्रष्टाचार का केंद्र बन गई हैं। उनके इस बयान के कई मायने भी निकाले गए थे। मंगलवार को अजीतमल तहसील में तैनात लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने 5 हजार रूपए घूस लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। लेखपाल ने पैमाइस कराने के नाम पर किसान से पांच हजार रूपए की मांग की थी।

किसान मनोज काफी समय से लेखपाल अनिल यादव के पास चक्कर काट रहा था। लेखपाल ने मनोज से पांच हजार रूपए की मांग की थी। पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। इसके बाद एंटी करप्शन टीम ने किसान के साथ मिलकर उसे रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ने की रणनीति तैयारी की।

मंगलवार दोपहर एंटी करप्शन की टीम अजीतमल तहसील स्थित कैंटीन पर पहुंच गई। तय समय के अनुसार लेखपाल भी कैंटीन पहुंच गया। किसान ने जैसे ही उसे रूपए थमाए। वहां पर पहले से मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने उसे 5 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। टीम उसे पकड़ कर सदर कोतवाली लाकर पूछताछ की। एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर मृत्युंजय मिश्रा के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
 

Also Read

गांजा तस्करों की पुलिस से हुई मुठभेड़, दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार

8 Oct 2024 11:52 PM

कानपुर नगर Kanpur News: गांजा तस्करों की पुलिस से हुई मुठभेड़, दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर कमिश्नरेट की महाराजपुर पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।महाराजपुर पुलिस की आज मंगलवार की रात को गांजा तस्करों से मुठभेड़ हो गई।मुठभेड़ के दौरान बदमाशो ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया।जिसमें पुलिस की जवावी कार्यवाही में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी गई।जिसके बाद पु... और पढ़ें