औरेया में दर्दनाक हादसा : रजवाहे में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, परिवार में मचा कोहराम

रजवाहे में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, परिवार में मचा कोहराम
UPT | फाइल फोटो

Apr 30, 2024 20:54

औरैया जिले के गांव जमौली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जिसमें भीख मांगकर परिवार का पालन-पोषण करने वाले एक किशोर की रजवाहे में डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद...

Apr 30, 2024 20:54

Auraiya News : औरैया जिले के गांव जमौली से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जिसमें भीख मांगकर परिवार का पालन-पोषण करने वाले एक किशोर की रजवाहे में डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी जुटाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

यह है पूरा मामला
बताया गया कि दिबियापुर थाना क्षेत्र के जमौली गांव से निकले मंगलपुर रजवाहे में शिवम नाम का एक किशोर नहाने गया था। उसके साथ उसके तीन भाई और एक छोटी बहन भी थी। इससे पहले वे सभी ब्रह्मदेव मेला देखने गए थे। जहां रजवाहे में नहाते समय शिवम डूब गया, जबकि उसके तीन भाई तैरकर बाहर निकल आए। मृतक शिवम भीख मांगने से अपना तथा परिवार का पेट पालता था। उसके पिता की 5 साल पहले ही मृत्यु हो चुकी है, जबकि उसकी मां मोहिनी लगातार बीमार रहती है। शिवम ही उनके इलाज का खर्च उठाता था। अब उसकी मौत के बाद परिवार पर बड़ा संकट आ गया है।

इनका आरोप है
इस मामले में गांव के लोगों का कहना है कि ठेकेदार इंद्रपाल सिंह ने रजवाहे को बहुत गहरा बना दिया था, जिससे शिवम डूब गया। वहीं चौकी इंचार्ज कंचौसी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। साथ मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। उधर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है, क्योंकि शिवम ही उनका एकमात्र आय का साधन था। स्थानीय लोग और समाजसेवी संस्थाएं परिवार की आर्थिक सहायता की मांग कर रही हैं, ताकि उन्हें इस दुख की घड़ी में राहत मिल सके। शिवम की उम्र खेलने-कूदने की थी, लेकिन उसे भीख मांगकर परिवार पालना पड़ता था। अब उसकी जान भी चली गई है, जिससे परिवार पर बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें