UP Assembly By-Election: सीसामऊ सीट पर जातियों को साधने में जुटी बीजेपी, बीएसपी ने बढ़ाई टेंशन

सीसामऊ सीट पर जातियों को साधने में जुटी बीजेपी, बीएसपी ने बढ़ाई टेंशन
UPT | बीजेपी

Aug 05, 2024 19:28

कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सपा, बसपा और बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बसपा यदि सीसामऊ सीट पर प्रत्याशी उतारती है, तो इसका नुकसान बीजेपी और सपा दोनों को उठाना पड़ेगा। वहीं, बीजेपी जातियों को साधने में जुटी है। 

Aug 05, 2024 19:28

Kanpur News: यूपी की दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसमें कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट भी शामिल है। सीसामऊ सीट पर बीजेपी और सपा दोनों ही पार्टियों ने सम्मान फंसा रखा है। बीजेपी पूरी ताकत के साथ मैदान मे उतरने की तैयारी कर रही है। वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव खुद इस सीट पर फोकस कर रहे हैं। अखिलेश यादव इस सीट पर पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को उतारना चाहते हैं। इसके साथ ही बीजेपी ने सीसामऊ सीट पर जातियों को साधना शुरू कर दिया है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी सीसामऊ सीट पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया है। सबसे खास बात है कि बसपा बीजेपी और सपा दोनों ही पार्टियों का नुकसान करेगी। दरअसल सीसामऊ सीट पर 42 फीसदी मुस्लिम वोटर है। मुस्लिम वोटरों का समर्थन इंडिया गठबंधन को मिल रहा है। इसके साथ ही सपा को इरफान सोलंकी को सजा मिलने के बाद सहानभूति भी मिल रही है।

बीजेपी हिंदू वोटरों को साधने में जुटी
वहीं, बीजेपी ने अपना फोकस हिंदू वोटरों पर किया है। जातियों को साधने के जरिए बीजेपी हिंदू वोटरों तक अपनी पहुंच बना रही है। बीजेपी का संगठन जमीनी स्तर पर काम कर रहा है। बूथ अध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष अपने—अपने क्षेत्र में दिन—रात वोटरों से मिल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता हिंदू वोटरों को साधने के साथ ही मुस्लिम वोटरों को भी एकजुट करने में लगे हैं।

बसपा बिगाड़ेगी समीकरण
बसपा सीसामऊ सीट पर बीजेपी और सपा दोनों का नुकसान करते हुए दिख रही है। बसपा हिंदू और मुस्लिम वोटरों में सेंध लगाने की तैयारी में है। यदि बसपा सीसामऊ से किसी चर्चित मुस्लिम चेहरे को उतारती है, तो इसका सीधा नुकसान सपा को होगा। यदि हिंदू प्रत्याशी उतारती है, तो इसका नुकसान बीजेपी को ज्यादा उठाना पड़ेगा।
 

Also Read

बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

16 Sep 2024 04:06 PM

कानपुर नगर Kanpur News : बुढ़वा मंगल के लिए शहर की यातायात व्यवस्था में रहेगा बदलाव, जानें पूरा रूट...

कानपुर की यातायात पुलिस ने कल मंगलवार को यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। यातायात पुलिस ने पूरा रूट प्लान तैयार किया है। यातायात व्यवस्था में बदलाव पनकी हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल पर उमड़ने वाली... और पढ़ें